Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 रायपुर पहुंचे जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम अब्दुल्ला ने कहा-भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे उमर

रायपुर। एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने रायपुर पहुंचे नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जब कश्मीर पहुंचेगी, तो उमर अब्दुल्ला उसमें शामिल होंगे। मेरी उम्र का तकाज़ा है, वरना मैं भी पैदल चलता। देश को जोड़ने के लिए तोड़ने वाली कोशिशों को हराना होगा। भारत जोड़ो यात्रा की भावना से देश जुड़े़गा।

शैलेंद्र नगर में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि देश में अभी जो पॉलिटिकल मूवमेंट चल रहे हैं, उस पर सभी को मिलकर गौर करना चाहिए। लोगों के दिलों में नफरत नहीं भरना चाहिए। इससे देश का विकास नहीं हो सकता। पाकिस्तान में बिलावल भुट्‌टों के द्वारा प्रधानमंत्री मोदी की टिप्पणी पर उन्होंने कहा कि मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं। विदेश मंत्री जयशंकर प्रसाद हैं। उन्होंने इसका जवाब दे दिया है। फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि आपको उनसे जवाब पूछना चाहिए।

नक्सलवाद जल, जंगल व जमीन को लेकर है, पर कश्मीर में बाहरी आतंकी
छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद और कश्मीर के आतंकवाद को लेकर जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कश्मीर में बाहरी आतंकवाद है और जहां तक मुझे जानकारी है, छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद जल, जंगल, जमीन को लेकर है। ज्यादा जानकारी नहीं है। लेकिन कुछ बात दोनों में समान है। दोनों जगह जान जा रही है। दोनों जगह लोग दहशत में हैं। दोनों जगह शांति की जरूरत है और दोनों जगह इसका हल सिर्फ बातचीत से हो सकता है।

चीन के मुद्दे पर सरकार पीछे हट रही
चीन को लेकर किए गए सवाल पर उन्होंने कहा कि सरकार इससे पीछे हट रही है। संसद में सरकार बहस नहीं कराना चाहती। हम तो सवाल पूछना चाहते हैं। जम्मू-कश्मीर में उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा के बनाए कानून पर उन्होंने कहा कि वे हर दिन नए कानून बनाते हैं, किन कानूनों को याद रखें, ये भी मुश्किल हो गया है। कश्मीर चुनाव में महागठबंधन की बात पूछी गई, तो उन्होंने कहा कि पहले वहां चुनाव तो कराएं, अभी तो इसके आसार भी नहीं दिख रहे।