Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 नगर निगम बिल्डिंग पर चढ़े बीजेपी नेता, कमिश्नर-महापौर के खिलाफ की नारेबाजी

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी रायपुर शहर जिला ने गुरुवार को वरिष्ठ नेता बृजमोहन अग्रवाल, सांसद सुनील सोनी,राजेश मूणत, जिलाध्यक्ष जयंती पटेल, नेताप्रतिपक्ष मीनल चौबे,श्रीचंद सुंदरानी, नंदे साहू, प्रभारी पूनम चंद्राकर , सहप्रभारी अजय राव के नेतृत्व में विभिन्न मुद्दों को लेकर रायपुर नगर निगम का घेराव किया। अलग अलग वार्डो से पार्षदों एवं छाया पार्षदों ने अपने क्षेत्रों की मूल समस्या लिखित में लेकर नगर निगम रायपुर का घेराव किया।  शहर के भाजपा नेताओं ने नगर निगम पहुंचकर हंगामा कर दिया। नगर निगम कमिश्नर और महापौर के खिलाफ नारेबाजी करते हुए भाजपा नेता बिल्डिंग पर जा चढ़े।

पहले मंजिल की बालकनी से लटककर भाजपा नेता बैठ गए और विरोध प्रदर्शन करने लगे। शहर के अलग-अलग विधानसभा इलाकों से बड़ी तादाद में भाजपा नेता आम लोग और कार्यकर्ताओं के साथ निगम मुख्यालय पहुंचे और यहां विरोध प्रदर्शन किया।

भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया कि निगम अब भ्रष्टाचार , अनियमितता और ठेका माफियाओं का अड्डा बन गया है।  पिछले दरवाजे से महापौर का चुनाव जीते एजाज ढेबर उन वादों को पूरा करने में विफल है अब रायपुर नगर निगम की जनता स्वयं को ठगा सा महसूस कर रही है।  यह केवल निगम की नाकामी नही वरन पूरी कांग्रेस की नाकामी है । प्रदेश सरकार की नाकामी है।  चूँकि रायपुर प्रदेश की राजधानी है तो यह कांग्रेस सरकार की नैतिक जिम्मेदारी है कि रायपुर शहर की जनता की सकल मूलभूत समस्याओं का ध्यान रखते हुए उसके निराकरण एवं रायपुर निगम के विकास पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए था।  परंतु प्रदेश की कांग्रेस सरकार और काँग्रेस का महापौर इसमे पूरी तरह से विफल है।  हमने निगम के 70 वार्डो से 700 लिखित समस्याएं मंगाई थी जिसका लिखित ज्ञापन पूरी समस्याओ सहित निगम आयुक्त को सौपा  ।

आंदोलनरत कार्यकर्ताओं को पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने अपने उद्बोधन की शुरुवात छत्तीसगढ़ी में करते हुए  कहा कि कांग्रेसी महापौर अपन मुख्यमंत्री कस लबरा हे , निगम भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है सूखे नशे कों प्रश्रय  दिया जा रहा है ठेले गुमटियां गरीब या जरूरतमंद देखकर नहीं अपना पराया देख कर आबंटित किया जा रहा है।

पंद्रह वर्ष में हमने रायपुर को सजाया संवारा अपने घर को बेहतर बनाने का प्रयास किया परन्तु जब से कांग्रेस आई है प्रदेश को धर्मशाला समझ ली है बस इसका दोहन करो और जनता की जेब में सेंधमारी करो।   आपने निगम को भ्रष्टाचार और नाकामियों का अड्डा बना दिया है।  संपत्ति कर माफ बोलकर इस कदर यूजर चार्ज लगाया कि जनता का दम निकाल दिया ।

रायपुर लोकसभा सांसद सुनील सोनी ने कहा कि मुझे भी इस नगर निगम में 5 वर्ष कार्य करने का दायित्व आपने सौपा था मैने अपने कार्यकाल में रायपुर निगम की मूल समस्याओ पर ध्यान दिया एवं सूचीबद्ध तरीके से एक एक समस्या का निवारण भी किया चाहे शहर में पानी आपूर्ति की समस्या रही हो हमने शहर के अलग अलग स्थानों पर टंकियाँ बनवाई और जल आपूर्ति की समस्या का निवारण किया यह जो निगम मुख्यालय की इमारत आप सभी देख रहे है यह भी मेरे कार्यकाल का प्रमाणपत्र है मैं एडवासरी कमेटी का चैयरमैन हूँ और यदि महापौर सोचते हैं कि वे मनमानी करके सफेद कॉलर निकल जाएंगे तो ऐसा नही हो सकता मै इसकी अक्षरशः शिकायत करूँगा और मनमानियों पर रोक लगवाने की भूमिका में अपना पूर्ण योगदान दूँगा।

पूर्व मंत्री व भाजपा प्रवक्ता राजेश मूणत ने कहा अब जनता जाग चुकी है शहर को बिकने नहीं देंगे। शहर चारो तरफ से अवैध कब्जाधारियों से घिर गया है आप जो कब्जे का खेल कर रहे हो वह जानता समझ चुकी है।  चौपटियो के नाम पर शिक्षण संस्थानों का निजीकरण या यूँ कहा जाए अपराध एवं नशाखोरी का अड्डा बनाने का कार्य जो किया जा रहे इसका पर्दाफाश हो चुका है।  शहर में निवासरत अभिभावक भी इस विषय को लेकर चिंतित है कि इस तरह की अड्डेबाजी से हमारे बच्चों का भविष्य अधर में है । उन्होंने प्रश्न किया शहर के सारे विकास भाजपा सरकार के पैसे से हुए इस सरकार ने क्या किया बताए ?  शहर ने पहली बार वर्ग विशेष की चौपाटी देखी है। उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी दी की अगर आप भ्रष्टाचार के एजेंट बने तो बख्शे नहीं जाओगे
 उन्होंने शैक्षणिक स्थान पर चौपाटी बनाने का विरोध करते हुए 3 जनवरी से धरने पर बैठने की चेतावनी दी है ।

इस अवसर पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष जयंती पटेल ने कहा  स्मार्ट सिटी के पैसे का दुरुपयोग निगम की महापौर परिषद कर रही है जहाँ शहर के उद्यानों में बुजुर्ग नागरिक युवा स्वास्थ्य लाभ के लिए घूमा करते थे वहां महापौर ने व्यवसायीकरण कर दिया है अपने निजी स्वार्थ के लिए निजी व्यक्ति को आबंटित दिया है और उसमे भी आबंटन की पारदर्शिता तक नही रखी गई। उन्होंने कहा अंधेर नगरी चौपट राजा टके सेर भाजी टके सेर खाजा ।
संजय श्रीवास्तव ने कहा वादा पट्टा देने का था का पर निगम में काबिज कांग्रेस सट्टे के व्यवसाय में लगी है राजकीय बस अड्डे पर मनमानियां नशे और सट्टे का व्यपार किसकी सह पर हो रहा है यह किसी से छुपा नही है ।

मीनल चौबे ने कहा निगम अपने मूल कार्य नहीं कर रही है ये ठल्हा महापौर है जो राजनीतिक द्वेष की भावना पाले निगम चला रहे हैं जनता के हितों को देखने की बजाए यह देखा जाता है कि वार्ड पार्षद भाजपा का है या कांग्रेस का अरे ये तो उन पार्षदों के कार्य तक नही होने देते जो उनके गुट के नहि उन्होंने चुनौती दी की एक जनहित के कार्य महापौर गिनवा दे उन्होंने कहा महापौर शहर को निजी संपत्ति की तरह चला रहे है।
श्रीचंद सुंदरानी ने कहा पार्षद विकास के कार्य हेतु भटक रहे जनता में आक्रोश है यह आक्रोश केवल महापौर या नगर निगम के खिलाफ नही अपितु कांग्रेस की नाकामियों के खिलाफ है अब तो निगम में ठेका माफिया का राज है मनमानी ठेके आबंटित किये जा रहे हैं नियमो को धता बता कर सारे ठेके निजी हितों और लोगो को साधने आबंटित किए जा रहे हैं।

इससे पहले चार विभिन्न स्थलों से भाजपा के वरिष्ठ नेता मंडल अध्यक्ष व पार्षदों के नेतृत्व में पूरे शहर में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं व नागरिकों की रैली निकाली गई। रैली में संपत्ति कर हाफ, स्वच्छ रायपुर, भ्रष्टाचार की समाप्ति, यूजर चार्ज की वापसी आदि विभिन्न मुद्दों को लेकर हजारों की संख्या में कार्यकर्ता नारेबाजी कर रहे थे। बृजमोहन अग्रवाल , सुनील सोनी , राजेश मूणत , जयंती पटेल, प्रभारी पूनम चंद्राकर , सह प्रभारी अजय राव , श्रीचन्द सुन्दरनी , नंदकुमार साहू , किशोर महानंद , नालिनेश ठोकने ,मीनल चौबे , मोतीलाल साहू , प्रफुल्ल विश्वकर्मा , सुभाष तिवारी,अंजय शुक्ला , गुंजन प्रजापति ,सत्यम दुवा , बजरंग खंडेलवाल, श्यामा प्रसाद चक्रवर्ती, आशू चंद्रवंशी, ललित जयसिंह, अमरजीत छाबड़ा , मनीषा चंद्राकर , ओंकार बैस, रमेश सिंह ठाकुर, खेम कुमार सेन , गोपी साहू, हरीश ठाकुर , सावित्री जगत, अकबर अली, मुरली शर्मा, संजय तिवारी, रमेश मिरघानी, राजेश पाण्डेय, जीतेन्द्र गोलछा, दिनेश (दीना) डोंगरे, ज्ञानचंद चौधरी, राजकुमार राठी, चंद्रेश शाह , राहुल राय, राजीव चक्रवर्ती , उत्कर्ष त्रिवेदी, वंदना राठोड़ , गोविंदा गुप्ता, सुनील चौधरी, सीमा संतोष साहू, गोरेलाल नायक, अनूप खेलकर, सालिक सिंह ठाकुर, महेश शर्मा, प्रवीण कुमार देवड़ा, मुकेश पंजवानी , अनिल सोनकर , भूपेंद्र ठाकुर , प्रीतम ठाकुर, बी.श्रीनिवास राव , होरीलाल देवांगन, जीतेन्द्र धुरंदर , ओमप्रकाश साहू , रविन्द्र सिंह ठाकुर, सोहन क्षत्री, सूर्यकांत राठौड , तिलक पटेल , राहुल राव , अर्पित सूर्यवंशी सहित बड़ी संख्या में प्रदेश जिला एवं मंडल भाजपा के पदाधिकारी कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

tranding