Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 100 से अधिक अधिकारी और 100 सुरक्षाकर्मी मौजूद

रायपुर। रायपुर और दुर्ग-भिलाई समेत छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आयकर विभाग ने  शुक्रवार को सराफा, बिल्डर, ट्रांसपोर्टर्स और सप्लायर्स के 22 ठिकानों पर दबिश दी है। रायपुर में आरके रोडवेज, स्वास्तिक ग्रुप पर छापा पड़ा है, तो वहीं दुर्ग-भिलाई में फाइनेंस कारोबारी कमलेश वैध के ठिकानों पर जांच की जा रही है।

सूत्रों के मुताबिक इस कार्रवाई में 100 से अधिक आयकर अधिकारी शामिल हैं। वहीं 60 से अधिक सुरक्षाकर्मियों के साथ ये अधिकारी करीब 22 ठिकानों पर दबिश दी। सुरक्षा जवानों में कुछ सशस्त्र महिलाएं भी शामिल हैं। टीम कल रात से ही अलर्ट पर रखी गई थी। इन सबको शहर के बाहर एक रिजॉर्ट में काल-वेटिंग में रखा गया था। टीम को शुक्रवार तड़के राजधानी व दुर्ग के ठिकानों के लिए रवाना िकया गया। बंसल इन्फ्रा प्राइवेट लिमिटेड देवेंद्र नगर रायपुर में भी कार्रवाई की गई। शुक्रवार सुबह 6 बजे के करीब कई गाड़ियों में आयकर विभाग के अधिकारी कारोबारियों के घरों और व्यावसायिक जगहों पर पहुंचे और जांच शुरू की।

सूत्रों के अनुसार, जिन ठिकानों पर आयकर टीम मौजूद है, उनमें हीरापुर में आरके रोडवेज शामिल है, जो सीमेंट का बड़ा कारोबार करती है। इसके अलावा स्वास्तिक ग्रुप के नरेंद्र अग्रवाल, रोशबे रिसॉर्ट के आशीष अग्रवाल, जगदीप बंसल और सहेली ज्वेलर्स दुर्ग एवं श्री स्‍वास्तिक ग्रुप सुनील साहू शामिल हैं। सुनील साहू जो कभी एलआईसी एजेंट हुआ करता था, उसका बीते डेढ़ दशक में कारोबार तेजी से बढ़ है। प्रदेश में उनका श्री स्वास्तिक के नाम रियल स्टेट और निवेश वैल के नाम से इन्वेस्टमेंट का कारोबारी फर्में है। स्वास्तिक ग्रुप के कचना रोड शंकरनगर में ईस्ट-12, पुराना धमतरी रोड पर कल्पवृक्ष और विधानसभा रोड के पीछे रायल वैन्यू के नाम से रेसिडेंशियल काम्पलेक्स के प्रोजेक्ट्स हैं। 

सूत्रों के मुताबिक इन सभी पर पिछले तीन सालों के रिटर्न फाइल और एडवांस टैक्स जमा करने के बाद हुए कैलकुलेशन के बाद से नजरें थी। फिलहाल सभी आयकर की सभी टीमें इन कारोबारियों के कच्चे, पक्के लेनदेन, स्टाक, निवेश के पेपर्स की पड़ताल कर रही है। 

इससे पहले भी ईडी और आईटी की टीम ने प्रदेश के कई जिलों में कारोबारियों और अधिकारियों के ठिकानों में छापा मारा था। अब एक बार फिर से कार्रवाई के बाद हड़कंप मचा है।

आयकर विभाग के अधिकारियों की गाड़ियां।