Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को अपना प्रभारी नियुक्त किया है।  पार्टी ने एक बयान में यह जानकारी दी। 
तमिलनाडु भाजपा के अध्यक्ष के अन्नामलाई को चुनावों के मद्देनजर सह-प्रभारी बनाया गया है। गौरतलब है कि सत्तारूढ़ दल और विपक्षी कांग्रेस ने अप्रैल-मई में होने वाले चुनावों के लिए लोगों तक पहुंच बनाना शुरू कर दिया है। 

बीजेपी 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा में सत्ता बरकरार रखने के लिए संघर्ष कर रही है। वहीं, कांग्रेस परिणाम को अपने पक्ष में करने के लिए हाल ही में समाप्त हुई भारत जोड़ो यात्रा पर भरोसा कर रही है। 

धर्मेंद्र प्रधान ने पिछले साल उत्तर प्रदेश में बीजेपी को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। इससे पहले उन्हें बिहार में पार्टी के चुनाव प्रभारी और कर्नाटक- उत्तराखंड में पार्टी मामलों का प्रभारी बनाया गया था। प्रधान को पश्चिम बंगाल में नंदीग्राम के चुनाव प्रभारी की जिम्मेदारी भी सौंपी गई थी, जहां राज्य विधानसभा में अपनी पार्टी की भारी जीत के बावजूद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हार गईं थीं। 

खबरों के अनुसार, भाजपा ने 224 में से 150 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। पार्टी ने जनता दल सेक्युलर के साथ चुनाव से पहले गठबंधन से भी इनकार किया है। राज्य, शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पर प्रतिबंध लगाने, हलाल उत्पादों पर प्रतिबंध लगाने की मांग और पूजा स्थलों से लाउडस्पीकर के उपयोग जैसे विवादों को लेकर सुर्खियों में रहा है। सत्ता-विरोधी लहर को रोकने के लिए बीजेपी नेतृत्व ने जुलाई 2021 में बीएस येदियुरप्पा की जगह बीएस बोम्मई को मुख्यमंत्री बनाया था।