Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

रायपुर छत्तीसगढ़ पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान श्रीमंत झा सहित छत्तीसगढ़ से दो और खिलाड़ी शहीद वीर नारायण सिंह इंडियन दिव्यांग क्रिकेट T20 कप में चयनित संपूर्ण देश से 60 खिलाड़ियों का चयन किया गया है दिव्यांग क्रिकेटर अपने खेल कौशल का प्रदर्शन करेंगे। छत्तीसगढ़ दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान में इंदिरा पैलेस सिविक सेंटर स्थित बीएसपी क्रिकेट ग्राउंड Sector 10 में 20.02.2023 से 23.02.2023 फरवरी तक डिफरेंटली एबल्ड क्रिकेट काउंसिल ऑफ इंडिया के निर्देश में शहीद वीर नारायण सिंह इंडियन दिव्यांग क्रिकेट T20 कप का आयोजन किया जा रहा है। जिस का फाइनल मैच शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम रायपुर में खेला जाएगा 23.02.2023 को प्रतियोगिता मैं इंडियन सुल्तान, रॉयल इंडियन, इंडियन फाइटर, इंडियन लीजेंड अपना प्रदर्शन दिखाएगी || छत्तीसगढ़ दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा यह प्रतियोगिता की जा रही है प्रतियोगिता को कराने के लिए छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के अधिकारियों द्वारा भी मदद की जाएगी. प्रतियोगिता में प्रदर्शन के आधार पर आगामी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम का चयन भी किया जाएगा।
 प्रतियोगिता के संबंध में शनिवार को प्रेस वार्ता के माध्यम से आयोजकों ने जानकारी दी आयोजकों ने बताया कि दिव्यांग क्रिकेट को बढ़ावा देने के एक प्रयास है। प्रतियोगिता के आयोजक श्री चतुर्भुज फाउंडेशन द्वारा किया जा रहा है। प्रतियोगिता में संपूर्ण देश के राज्यों के 60 खिलाड़ी अपने खेल कौशल का प्रदर्शन करेंगे।। प्रतियोगिता के आधार पर आगामी अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए 15 खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा प्रतियोगिता का उद्घाटन 20 फरवरी को सुबह 10:00 बजे किया जाएगा प्रतियोगिता 20-20 फॉर्मेट में खेली जाएगी प्रतिदिन दो मैच होंगे। प्रतियोगिता का फाइनल मैच 23.02.2023 को फरवरी को शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा समापन के अवसर पर भी पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाडी गौतम गंभीर सहित अन्य अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के उपस्थित होने की संभावना है। विजेता टीम को ट्राफी व नगद राशि दी जाएगी।
 आयोजकों ने बताया कि दिव्यांग क्रिकेट में छत्तीसगढ़ का प्रदर्शन शानदार रहा है। अब तक 12 नेशनल प्रतियोगिताओं में छत्तीसगढ़ दिव्यांग टीम विजेता बनी है। प्रेस वार्ता के दौरान आयोजकों ने बताया छत्तीसगढ़ शासन से हम उम्मीद करते हैं कि खिलाड़ी और संस्था को मदद दी जाएगी। ।छत्तीसगढ़ दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन के अंब्रेला में छत्तीसगढ़ व्हीलचेयर क्रिकेट एसोसिएशन, छत्तीसगढ़ ब्लाइंड क्रिकेट एसोसिएशन,छत्तीसगढ़ डेफ क्रिकेट एसोसिएशन काम कर रही है।। उम्मीद है बहुत जल्द छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा भी अन्य राज्यों की तरह बहुत जल्द छत्तीसगढ़ डिफरेंटली एबल्ड क्रिकेट कमेटी भी बना दी जाएगी।