Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 राज्यपाल के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर मुख्य सचिव ने ली बैठक, अधिकारियों को दिए निर्देश

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य के नवनियुक्त राज्यपाल बिस्वा भूषण हरिचंदन 23 फरवरी को शपथ लेंगे। इस कार्यक्रम की तमाम व्यवस्थाओं को लेकर मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने प्रमुख अधिकारियों की बैठक ली। साथ ही उन्हें कई आवश्यक निर्देश भी दिए। 23 फरवरी को नए राज्यपाल के रायपुर एयरपोर्ट पर पहुंचते ही स्वागत होगा। मुख्य सचिव की बैठक में पूरे शपथ ग्रहण समारोह के मिनट टू मिनट कार्यक्रमों के बारे में चर्चा की गई।

ये बैठक मुख्य सचिव की अध्यक्षता में मंत्रालय महानदी भवन में हुई। नए राज्यपाल बिस्वा भूषण हरिचंदन के सामने आरक्षण विधेयक को सुलझाने की एक बड़ी चुनौती होगी। साथ ही कुछ अन्य विधेयक भी राजभवन में अटके हैं, उनका भी भविष्य तय होगा।

सुरक्षा-व्यवस्था पर हुई चर्चा
शपथ ग्रहण समारोह में आने वाले अतिथियों की बैठक व्यवस्था तय की गई है। इसके साथ ही सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर भी अधिकारियों को निर्देश दिए गए। जिसमें नए राज्यपाल और शपथ ग्रहण समारोह की सुरक्षा-व्यवस्था को सुनिश्चित किया गया।

इस बैठक में अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री सुब्रत साहू, प्रमुख सचिव संसदीय कार्य डॉ आलोक शुक्ला, सचिव राज्यपाल अमृत खलखो, सचिव सामान्य प्रशासन डीडी सिंह, सचिव लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण प्रसन्ना आर, सचिव राजस्व एनएन एक्का, कमिश्नर रायपुर यशवंत कुमार, आईजी रायपुर अजय यादव, कलेक्टर रायपुर डॉ सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे, आयुक्त नगर निगम मयंक चतुर्वेदी सहित जनसम्पर्क, लोक निर्माण और अन्य विभाग के अधिकारी शामिल हुए।