Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 सात मंजिला सर्किट हाउस में 22 एसी कमरे और अलग वीवीआईपी सुइट भी

रायपुर। नवा रायपुर में सरकारी सुविधाओं का विस्तार जारी है। मंगलवार को वहां नया सर्किट हाउस और ट्रांजिट हॉस्टल शुरू हो गया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दोनों भवनों का उद्घाटन कर दिया। इस दौरान उन्होंने दोनों भवनों का निरीक्षण कर उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी ली। इसका निर्माण लोक निर्माण विभाग ने किया है।

अधिकारियों ने बताया कि नव निर्मित सर्किट हाउस सेक्टर 24 के 2 एकड़ क्षेत्र में बना है। इसपर 24 करोड़ रुपयों की लागत आई है। इसमें भूतल के अलावा 7 मंजिले हैं। इसमें 22 वातानुकूलित कमरे हैं। इसके अलावा छह सुइट रूम, एक वीवीआईपी सुइट, 150 सीटों की क्षमता वाला बैंकेट हॉल, 23 लोगों की क्षमता वाला एक बोर्ड रूम, 54 सीटों की क्षमता वाला एक मीटिंग रूम भी है। इसके अलावा इस सर्किट हाउस में 12 सीटर कान्फ्रेंस हॉल और 50 व्यक्तियों की क्षमता वाला डाइनिंग हॉल भी बना है। सभी तल में टेरेस गार्डन बना हुआ है। इस सर्किट हाउस की डिजाइन प्रदेश की दूसरी इमारतों की तुलना में अनूठी है।

9.50  करोड़ में बना है ट्रांजिट हॉस्टल
मुख्यमंत्री ने मंगलवार को ही नवा रायपुर के सेक्टर-30 में ट्रांजिट हाउस का लोकार्पण किया। लोक निर्माण विभाग ने इसका निर्माण 9 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत से कराया है। अधिकारियों के निवास के लिए बने ट्रांजिट हॉस्टल में भूतल सहित तीन मंजिले हैं। इसमें एक बेडरूम, ड्राइंग रूम, किचन, बॉल्कनी और रेस्ट रूम वाली 54 यूनिट बनी हुई है। करीब 87 हजार वर्गफीट में बनी इस इमारत में किचन, डायनिंग हाल एवं ऑफिस का भी निर्माण किया गया है। दोनों भवनों के उद्घाटन समारोह में गृह और लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे और आबकारी मंत्री कवासी लखमा आदि भी मौजूद रहे।

इस भवन में G+3 तल में कुल 54 यूनिट 1 बीएचके फ्लैट हैं

नवनिर्मित ट्रांजिट हॉस्टल का लोकार्पण

नवा रायपुर में यह सर्किट हाउस अपने डिजाइन में अनूठा है। - Dainik Bhaskar