Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

नई दिल्ली। लोकसभा में सोमवार को सत्ता पक्ष और विपक्ष के सदस्यों के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गयी।
पीठासीन अधिकारी डॉक्टर किरीट प्रेमभाई सोलंकी ने एक बार स्थगन के बाद दो बजे जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू की, सत्ता पक्ष तथा विपक्ष के सदस्य अपनी-अपनी सीटों पर खड़े होकर नारेबाजी करने लगे। हंगामे के बीच ज़रूरी काग़ज़ात पटल पर रखे गए।

पीठासीन अधिकारी ने नारेबाज़ी कर रहे सदस्यों को अपने-अपने स्थान पर बैठने का आग्रह किया, लेकिन सभी उनकी बातों को अनसुना कर हंगामा करते रहे ,जिसकी वजह से सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित करनी पड़ी।
इससे पहले लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सुबह 11 बजे जैसे ही सदन में प्रश्नकाल शुरू किया, सत्ता पक्ष तथा विपक्ष के सदस्य अपनी अपनी सीटों पर खड़े होकर नारेबाजी करने लगे। विपक्ष के सदस्य तख्तियां लेकर भी अपना विरोध व्यक्त करते रहे जिस पर अध्यक्ष ने गहरी नाराजगी भी जतायी लेकिन सदस्य उनकी बात अनसुनी कर तख्तियां लहराते रहे।
हंगामे के बीच अध्यक्ष ने कहा कि प्रश्नकाल के बाद अपनी बात रखने का आपको पर्याप्त समय दिया जाएगा। मेरा आग्रह है कि प्रश्नकाल चलने दीजिए। सदन आपका है और मेरा प्रयास है कि सब लोग अपनी सीटों पर बैठे और सदन चलने दें।"
उन्होंने बार-बार सदस्यों से कहा कि नारेबाजी मत कीजिए। सदन नारेबाजी के लिए नहीं है, ऐसा करना उचित नहीं है। जब सदस्यों ने उनके आग्रह को नहीं सुना तो अध्यक्ष ने कार्यवाही दो बजे तक स्थगित कर दी।