Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 कार्रवाई को कोल कारोबार में हुई मनी लॉन्ड्रिंग से भी जोड़कर देखा जा रहा

रायपुर/बिलासपुर/जांजगीर-चांपा।। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर ईडी ने रेड मारी है। मंगलवार सुबह ईडी की टीम ने बड़े उद्योग समूह के मालिक कमल सारडा समेत कई अन्य लोगों के ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई की है। मिली जानकारी के मुताबिक मंदिर हसौद के पास बहनाकाड़ी गांव के प्रॉपटी लेनदेन का काम करने वाले सुरेश बांदे और वीआईपी करिश्मा अपार्टमेंट में सीए प्रतीक जैन के यहां भी ईडी ने दबिश दी है। वहीं गोरे परिसर स्थित कांग्रेस नेता रामगोपाल अग्रवाल के दफ्तर में भी ईडी की जांच जारी है। इस पूरी कार्रवाई को कोल कारोबार में हुई मनी लॉन्ड्रिंग से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

भिलाई, बिलासपुर और रायगढ़ में भी छापे की खबर है। हालांकि एजेंसियों ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है, लेकिन सुबह से कुछ लोगों के निवास के बाहर सीआरपीएफ की फोर्स को जांच करने आए अधिकारियों को सुरक्षा देते देखा गया। जिनमें महिला और पुरूष दोनों ही अधिकारी शामिल हैं।

सुबह से ही टीम कार्रवाई के लिए पहुंची हुई है और जितने भी ठिकानों पर दबिश दी गई है, वहां दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं। कुछ महीनों में छत्तीसगढ़ में ईडी की गतिविधियां बढ़ी है। इससे पहले ईडी ने कई कांग्रेस नेताओं और उससे पहले अधिकारियों के ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई की थी।

केएसके महानदी पावर प्लांट में ईडी की दबिश
जांजगीर-चाम्पा जिले के केएसके महानदी पावर प्लांट में ईडी के अधिकारियों ने दबिश दी है। जानकारी के अनुसार मुलमुला थाना के नरियरा बनाहील गांव में स्थापित पावर प्लांट में छापा मारा गया है। ईडी के अधिकारी कोयले से जुड़े मामले में जांच कर रहे हैं। प्लांट के मुख्य द्वार पर सुरक्षा की दृष्टि से सीआरपीएफ के जवान तैनात किया गया है।

बिलासपुर में कारोबारी केके श्रीवास्तव के ठिकानों पर छापा
जानकारी के मुताबिक बिलासपुर में भारतीय नगर में अय्यप्पा मंदिर के पास रहने वाले कारोबारी केके श्रीवास्तव के निवास पर सुबह ईडी का छापा पड़ा है। ईडी के अफसर घर के अंदर दस्तावेजों की जांच की। बाहर सीआरपीएफ के जवानों का पहरा लगा रहा। इस दौरान किसी को अंदर जाने और बाहर निकलने नहीं दिया गया। छापे में क्या मिला है इसका खुलासा नहीं हो सका है। इसके अलावा श्रीवास्तव की फर्म ब्लैक स्मिथ के निहारिका क्षेत्र स्थित दफ्तर पर भी ईडी की टीम पहुंच कर जांच कर रही है।
श्रीवास्तव की कंपनी ब्लैक स्मिथ पॉवर प्लांटों से राख परिवहन का काम करती है। निहारिका स्थित उनके ऑफिस में ईडी की एंट्री होते ही शहर के कारोबारियों में हड़कंप मच गया। दो इनोवा और एक कार में लगभग दर्जनभर से अधिक अधिकारी पहुंचे हैं।

महासमुंद विधायक ने उनके यहां जांच को अफवाह बताया
सुबह से प्रदेश में जैसे ही ईडी के छापे की खबर लोगों तक पहुंची, उसमें कई कारोबारियों के साथ महासमुंद विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर का भी नाम सामने आ रहा था, लेकिन चर्चा करने पर विधायक श्री चंद्राकर ने कहा कि मेरे यहां छापे की खबर अफवाह है। मुझे खुद यह बात दूसरों से पता चली है।

विधायक और उद्योगपतियों के घर और दफ्तर में कार्रवाई चल रही है, बाहर सीआरपीएफ के जवान तैनात किए गए हैं।