Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला

रायपुर। राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने के मामले पर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोला। कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा ने बुधवार को राजीव भवन में प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ कोर्ट का जो फैसला आया है वह एक बड़ी गहरी चाल नजर आ रही है। लोकसभा सदस्यता रद्द करने के पीछे भी एक बड़ी साजिश है। उऩ्होंने कहा कि राहुल गांधी ने मोदी-अडानी के रिश्ते को सार्वजनिक किया, इसलिए उनपर कार्रवाई हुई। 

कुमारी शैलजा ने कहा कि राहुल गांधी पर ये सब कार्रवाई क्यों हुई ? इसके पीछे बड़ा कारण पीएम मोदी के दुखती रग पर हाथ रखना है। राहुल गांधी ने संसद में अडानी पर सवाल पूछे। अडानी की कमाई के पीछे कौन है? चीनी नागरिक कौन है? पीएम मोदी का अडानी से रिश्ता क्या है? उन्होंने कहा कि मोदी के साथ अडानी का गहरा रिश्ता है। राहुल गांधी ने पीएम मोदी और अडानी के रिश्ते को सार्वजनिक किया। पीएम मोदी ने राहुल गांधी के किसी सवाल का जवाब नहीं दिया। 

सवालों से बचने संसद को सत्ता पक्ष ने ही चलने नहीं दिया
कुमारी शैलजा ने कहा कि संसद को सत्ता पक्ष ने ही चलने नहीं दिया है। सदन को चलाने की जिम्मेदारी सत्ता पक्ष की होती है, लेकिन ऐसा हुआ ही नहीं, क्योंकि सदन चलती तो सवाल उठते ही रहते। राहुल गांधी के ऊपर बेबुनियाद आरोप लगाए गए हैं। विदेश में जाकर भारत के खिलाफ कहने की बात झूठी है। राहुल गांधी के सवालों का जवाब देने से बचने के लिए ऐसे आरोप लगाए गए।  कुमारी शैलजा ने कहा कि भाजपा इस मुद्दे को ट्विस्ट किया, क्योंकि राहुल गांधी ने पीएम मोदी को सवालों के कठघरे में खड़ा किया है। कोर्ट से सजा होना, तत्काल सदस्यता रद्द करना, मकान का नोटिस जारी करना, यह सब भाजपा की ओछी सोच का परिचायक है, जबकि यह मामला अभी कोर्ट में चलेगा। 

नड्डा के बयान पर कहा-भाजपा ने ओबीसी कार्ड खेला
कुमारी शैलजा ने आगे कहा कि आज की बुनियादी लड़ाई देश के लोकतंत्र को बचाने की है। नड्डा के बयान पर कहा कि भाजपा ने ओबीसी कार्ड खेला। इसमें ओबीसी कार्ड कहां से आ गया। हमारे दो मुख्यमंत्री ओबीसी समाज से हैं। ये भ्रष्टाचार की लड़ाई नहीं लड़ रहे, ये जाति की लड़ाई लड़ रहे। ऐसे और भी केस है पर न्यायालय ने आज मानहानि केस में दो साल की सज़ा सुना दी। कांग्रेस सड़क से संसद और कोर्ट तक लड़ाई लड़ेगी।  हम जनता के बीच इस मुद्दे को लेकर जाएंगे। हमारा संघर्ष जारी रहेगा, हम चुप बैठने वाले नहीं। अडानी पर सवाल पूछते रहेंगे, पीएम मोदी को जवाब देना होगा।

छत्तीसगढ़ में पूर्व मंत्रियों को बंगले का होगा रिव्यू 
राहुल गांधी को बंगला खाली करने का नोटिस मिलने के बाद छत्तीसगढ़ में ये चर्चा है कि क्या सरकार यहां पूर्व मंत्रियों का बंगला खाली कराएगी? इसको लेकर कुमारी शैलजा ने कहा कि इसका रिव्यू किया जाएगा। हमारी सरकार इसे देखेगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह से हमने अंग्रेजों के साथ लड़ाई लड़ी, ईट का जवाब पत्थर से दिया था। हम राजनीतिक लड़ाई भी इसी तरह लड़ेंगे।
प्रेसवार्ता में पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम, मंत्री टीएस सिंहदेव, डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, डॉ. शिवकुमार डहरिया, वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा भी मौजूद रहे।