Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

रायपुर। छत्तीसगढ़ में ईडी की छापेमारी जारी है। ईडी की टीम ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रदेश के कई कारोबारी व कांग्रेस नेताओं समेत 12 जगहों पर दबिश दी। इसी कड़ी में शराब कारोबारी अमोलक सिंह भाटिया, पप्पू भाटिया, रायपुर महापौर एजाज ढेबर, उनके भाई व होटल कारोबारी अनवर ढेबर, पप्पू बंसल, आईएएस अनिल टुटेजा व विशेष सचिव एपी त्रिपाठी के यहां छापेमारी की। 

ईडी की टीम ने मंगलवार को प्रदेश के उद्योगपति और कोल कारोबारियों व अफसरों के यहां जांच पड़ताल की थी। बताया जाता है कि इनमें से कुछ के यहां जांच पूरी हो गई है। इसी कड़ी में बुधवार को ईडी की टीम ने सुबह से रायपुर, दुर्ग-भिलाई के कई जगहों पर छापेमारी की। बताया गया कि ईडी की टीम ने शराब कारोबारी अमोलक सिंह भाटिया, पप्पू भाटिया, आईएएस अनिल टुटेजा, होटल कारोबारी सौरभ जैन, रायपुर महापौर एजाज ढेबर, उनके भाई अनवर ढेबर, मंदीप चावला, भिलाई-दुर्ग के होटल कारोबारी विनोद सिंह, पप्पू बंसल के यहां रेड की है। ईडी ने सेक्टर-9 निवासी आबकारी विभाग के विशेष सचिव एपी त्रिपाठी के यहां भी दबिश दी। बताया जाता है कि ये सभी छापे मंगलवार को हुई छापेमारी की इनपुट के आधार पर की गई है। 

दुर्ग-भिलाई में 6 से अधिक ठिकानों पर छापा
दुर्ग जिला मुख्यालय की बात करें तो ईडी की टीम यहां सुबह 6 बजे पहुंची। सबसे पहले शराब कारोबारी विनोद सिंह और कांग्रेस नेता क्षितिज चंद्राकर के यहां छापेमारी की। इसके साथ अलग-अलग टीमों ने नेहरू नगर निवासी एन उदय राव, शराब कारोबारी पप्पू बंसल खुर्सीपार, अतुल सिंह स्मृति नगर, संजीव फतेपुरिया नेहरू नगर, शराब कारोबारी और केडिया डिसलरी के डायरेक्टर विजय भाटिया, नेहरू नगर कोयला कारोबार से जुड़े सेक्टर-9 स्थित एपी त्रिपाठी, और आईएएस अनिल टुटेजा के घर में कार्रवाई जारी है।
बताया जाता है कि विनोद सिंह के यहां 4 गाड़ियों में ईडी की टीम पहुंची। दुर्ग के दीपक नगर में उनका निवास है। उनकी पत्नी दुर्ग निगम में पार्षद हैं। नेहरूनगर में शराब व्यवसाय के जुड़े संजीव फतेहपुरिया के यहां भी ईडी ने दबिश दी। संजीव केडिया ग्रुप के लिए काम करते हैं। इसके अलावा स्मृतिनगर निवासी अतुल सिंह के यहां भी ईडी की टीम पहुंची। बताया जाता है कि अतुल भी शराब कारोबार से जुड़े हैं। वहीं केडिया ग्रुप से जुड़े उदयराव के यहां भी ईडी ने दबिश दी है। 

एक बैग कागजात जब्त 
सूत्रों के मुताबिक प्रदेश के बड़े शराब कारोबारी बलदेव सिंह भाटिया (पप्पू भाटिया) के यहां ईडी की टीम ने एक बैग भरकर कागजात जब्त किए हैं। बताया जा रहा है कि इसमें  शराब कारोबार से जुड़े दस्तावेज हो सकते हैं। 

झूमा-झटकी, ढेबर के समर्थकों ने ढोल बजाकर केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन किया
महापौर एजाज ढेबर के बंगले में ईडी की कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता महापौर के बंगले के सामने ढोल बजाकर ईडी और केन्द्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान महापौर ढेबर के समर्थकों और जवानों के बीच झूमा-झटकी भी हुई। सुरक्षा के लिए बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात रहे। निगम सभापति प्रमोद दुबे, एमआईसी सदस्य आकाश तिवारी, शहर जिला अध्यक्ष गिरीश दुबे भी मौके पर मौजूद रहे।