Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 सरकारी दफ्तर, बैंक, हास्पिटल, मेडिकल दुकानें व पेट्रोल पंप खुले रहे
0 बस स्टैंड में बस में पथराव, कोई हताहत नहीं

रायपुर/दुर्ग/बेमेतरा/बिलासपुर/जगदलपुर। बेमेतरा जिले के साजा थाना क्षेत्र के गांव बिरनपुर में हुई हिंसा के विरोध में सोमवार को छत्तीसगढ़ बंद का राजधानी रायपुर समेत कई जिले में व्यापक असर देखने को मिला। प्रदेश के बड़े शहर रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, जगदलपुर व रायगढ़ पूरी तरह बंद रहे। बेमेतरा, महासमुंद और अंबिकापुर में भी शांतिपूर्ण बंद रहा। बंद के दौरान शिक्षण संस्थाएं भी बंद रही। वहीं सरकारी दफ्तर, बैंक, हास्पिटल, मेडिकल दुकानें व पेट्रोल पंप खुले रहे। बसों के पहिए थमे नजर आए। दुकानों में ताला लटका नजर आया। वहीं कुछ बस में तोड़फोड़ की घटना हुई। विश्व हिंदू परिषद व भाजपा ने राजधानी समेत कई शहरों में चक्काजाम किया।  

राजधानी रायपुर में प्रदर्शनकारियों ने भाठागांव बस स्टैंड में बसों को चलने नहीं दिया। कुछ बसों पर पथराव की भी खबर मिली है। इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। बंद के चलते शैक्षणिक संस्थाओं की बसों को रोक दिया गया। सदर बाजार, मालवीय रोड, जयस्तंभ चौक, जीई रोड, तेलीबांधा में प्रदर्शनकारी सड़क पर उतरे। जयस्तंभ चौक पर करीब एक घंटे तक चक्काजाम रहा। इसके बाद भुवनेश्वर साहू को श्रद्धांजलि देकर चक्का जाम खत्म कर दिया गया है। विहिप व भाजपा कार्यकर्ताओं ने कई जगह चक्काजाम किया। रायपुर में स्कूल पहुंचने के बाद कई स्कूलों में छुट्टी देकर बच्चों और स्टाफ को घर भेज दिया गया। रायपुर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया। सुबह 5 बजे से प्रदर्शनकारी बाजार बंद करवाने के लिए निकले।  

प्रदेश के अलग-अलग जिले में बंद का असर देखने को मिला। बेमेतरा व नवागढ़ में विश्व हिन्दू परिषद व साहू समाज के कार्यकर्ताओं ने बेमेतरा नवागढ़ में बंद कराया। वहीं दवा दुकान, पेट्रोल पंप, स्कूल, बस छोड़कर सभी को बंद कराया। बंद को देखते हुए सभी चौक पर पुलिस तैनात नजर आई। 
कवर्धा में बंद का असर देखने को मिला है। वहां साहू समाज और विहिप के कार्यकर्ताओं के द्वारा शहर के प्रतिष्ठानों को बंद कराया गया। माहौल को देखते हुए शहर के चप्पे-चप्पे में पुलिसबल तैनात, कई स्थानों में बैरिकेड्स लगाकर पुलिस निगरानी करती रही।  

महासमुंद जिले में विश्व हिन्दू परिषद और भाजपा के कार्यकर्ताओं ने सुबह से ही महासमुंद नगर को बंद कराया। नगर मे बंद का असर देखने को मिला। विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी करते हुए दुकानें बंद कराई। दवा, बस, पेट्रोल पंप, स्कूल-कॉलेज छोड़कर शेष दुकाने बंद रही। बंद के ऐलान को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किया। 

मकान में आगजनी, फिर धमाका
साजा थाना क्षएत्र के ग्राम बिरनपुर में जिस युवक की हत्या हुई थी, वहां प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर स्थित एक झोपड़ीनुमा मकान में आग लगा दी। इस घटना के बाद घर में जोरदार धमाका हुआ है। धमाके के बाद गांव के लोग इधर-उधार भागते नजर आए। पुलिस आग बुझाने में जुट गई। पुलिस के मुताबिक आग लगने से घर में रखे सिलेंडर में धमाका हुआ है। फिलहाल इलाके में तनाव का माहौल है।
बताया जा रहा है कि 40-50 की संख्या में कुछ उपद्रवी और एक झोपड़ीनुमा मकान में आग लगा दी। आग से वहां रखे गैस सिलेंडर में धमाका हो गया। इस आगजनी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। 

 

tranding
tranding
tranding