Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 स्पेशल कोर्ट ने सूरज से कहा- आपके खिलाफ सबूत काफी नहीं

मुंबई। सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने शुक्रवार को एक्ट्रेस जिया खान सुसाइड केस में सूरज पंचोली को बरी कर दिया। फैसले के वक्त सूरज कोर्ट रूम में मौजूद थे। कोर्ट ने कहा कि आपके खिलाफ सबूत काफी नहीं हैं, इसलिए बरी किया जाता है।' सूरज पर एक्ट्रेस को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप था।

जिया ने 3 जून 2013 को मुंबई के अपने फ्लैट में सुसाइड किया था। अब घटना के 10 साल बाद इस पर फैसला आया है। जिया की मां की शिकायत पर एक्टर और बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली को गिरफ्तार किया गया था। बाद में जमानत मिल गई थी।

पुलिस को जिया के घर से 6 पेज का सुसाइड नोट मिला था। इसके मुताबिक, जिया सूरज के साथ बिगड़े रिश्तों की वजह से काफी परेशान थीं। इसके बाद जिया की मां राबिया खान ने सूरज पर केस दर्ज कराया था। सूरज, एक्टर आदित्य पंचोली और जरीना वहाब के बेटे हैं।

मैं हाईकोर्ट जाऊंगीः जिया की मां 
जिया खान की मां राबिया खान ने कोर्ट के बाहर कहा कि मैंने अभी हार नहीं मानी है। फाइनल जस्टिस अभी नहीं हुआ है। सबूतों की कमी की वजह से ये फैसला आया है। सीबीआई ने अपना काम ढंग से नहीं किया। उन्होंने कहा कि इस केस में फैसला तो आ चुका है, लेकिन मेरी बेटी की मौत कैसे हुई इस पर अभी भी सवाल बना हुआ है। मैं शुरू से कह रही हूं कि ये मामला मर्डर का है। मैं अब हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाऊंगी। 

आज के जजमेंट से निराशा हुईः राबिया 
राबिया ने कहा कि आज के जजमेंट से बहुत निराश हूं। सवाल ये है कि आखिरकार मेरी बेटी मरी कैसे? किसने मारा मेरी बच्ची को? ये देखकर वाकई दुख होता है कि हम एक ऐसी सोसाइटी में रह रहे हैं जहां ऐसे लोग रहते हैं। मैंने जब भी एविडेंस पेश करने की कोशिश की, उसे इग्नोर किया गया। लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है। अब मैं उन्हीं एविडेंस के आधार पर आगे भी लड़ती रहूंगीं। बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए मैंने लड़ाई की तैयारी कर ली है।'

सच्चाई की जीत होती हैः सूरज
सूरज पंचोली आज सुबह 10 बजे घर से निकले। 10.30 बजे कोर्ट पहुंच गए। सूरज के साथ उनकी मां जरीना वहाब भी थीं। हालांकि, सूरज के पिता आदित्य पंचोली कहीं नजर नहीं आए। कोर्ट ने फैसला सुनाने के लिए 10.30 बजे का समय रखा था, लेकिन जिया की मां राबिया कुछ दलीलें जमा कराना चाहती थीं, जिसकी वजह से सुनवाई दो घंटे के लिए टाल दी गई। दोपहर 12.30 बजे कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया। बरी होने के बाद सूरज ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'सच्चाई की हमेशा जीत होती है। भगवान से बड़ा कोई नहीं।'​​ सूरज पंचोली के प्रवक्ता दीपक साहू ने उनका ऑफिशियल बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि इस केस की वजह से पिछले 10 सालों में मेरी रातों की नींद उड़ गई थी। आज मैंने सिर्फ ये केस नहीं जीता बल्कि अपनी खोई गरिमा भी वापस जीत ली है। ऐसे गंभीर आरोपों के साथ दुनिया का सामना बहुत हिम्मत का काम है।  इतनी कम उम्र में मैंने जो झेला है, मुझे नहीं पता कि मेरे जीवन के ये 10 साल कौन लौटाएगा। मुझे खुशी है कि अब ये सब खत्म हो गया। मेरे साथ-साथ फैमिली भी अब चैन की सांस लेगी। इस दुनिया में शांति से बड़ी और कोई चीज नहीं है।'