Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

रायपुर। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी ) ने शराब घोटाले मामले में शुक्रवार को एक और गिरफ्तारी की। इस बार आबकारी विभाग के वरिष्ठ अधिकारी और शराब वितरण कंपनी सीएसएमसीएल के पूर्व एमडी अरुण पति त्रिपाठी को गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों के मुताबिक इन्हें महाराष्ट्र से पकड़ा गया। इसके बाद कोर्ट लाया गया।

देर शाम इन्हें रायपुर की अदालत में पेश किया गया जहां विशेष न्यायाधीश अजय सिंह की अदालत में अरुण पति त्रिपाठी मामले में सुनवाई हुई। प्रवर्तन निदेशालय ने अरुण पति त्रिपाठी की 10 दिन की रिमांड की मांग की थी। कोर्ट ने तथ्यों को सुनने के बाद 3 दिन यानी कि 15 मई तक के लिए उन्हें ईडी की रिमांड पर भेज दिया है। इससे पहले दो हजार करोड़ के शराब घोटाले मामले में ईडी ने कारोबारी अनवर ढेबर, कारोबारी त्रिलोक ढिल्लो, नितेश पुरोहित को गिरफ्तार किया है । अब सभी को 15 मई को एक साथ फिर से पेश किया जाएगा।
 
कोर्ट में ईडी की तरफ से एपी त्रिपाठी की 14 दिन की रिमांड मांगी गई। कहा गया कि ये हमारी पूछताछ में शामिल नहीं हो रहे थे, इसलिए इन्हें गिरफ्तार करके ही पूछताछ की जा सकती है। बचाव पक्ष के वकीलों ने कार्रवाई को बोगस बताया। अदालत में दलीले सुने जाने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया गया। शाम 6 बजकर 50 मिनट के आस-पास 3 दिन की रिमांड का आदेश कर दिया गया। इसके बाद त्रिपाठी कोर्ट रूम से बाहर निकले, मीडिया ने त्रिपाठी से कुछ कहने को कहा तो उन्होंने ना में सिर हिला दिया।

 

tranding