Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले पर सिद्धारमैया-डीके तैयार नहीं
0 शाम को दोनों नेता खड़गे से फिर मिलेंगे

बेंगलुरू/नई दिल्ली। कर्नाटक के अगले सीएम सिद्धारमैया ही होंगे। उनके नाम पर सहमति बन गई है। सिद्धारमैया और डीके ढाई-ढाई साल के फॉमूले से सहमत नहीं है। शाम 6 बजे सिद्धारमैया को खड़गे ने फिर बुलाया है। इसके बाद खड़गे डीके शिवकुमार से मुलाकात करेंगे। दोनों बैठकों में ऑब्जवर्स भी रहेंगे। इसके बाद सोनिया गांधी को रिपोर्ट दी जाएगी।

इसके बाद राहुल और सोनिया से दोनों नेताओं की मुलाकात होगी। सोनिया अभी दिल्ली में नहीं हैं। वे जल्द ही शिमला से दिल्ली पहुंचने वाली हैं। आज रात तक नए सीएम के नाम का ऐलान हो सकता है।

इस फार्मूले पर भी रायशुमारी 
डीके की संगठनात्मक क्षमता को देखते हुए उन्हें बड़ी जिम्मेदारी मिलना तय है। उन्हें डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है या फिर पीसीसी चीफ बने रह सकते हैं। एक बड़ा पोर्टफोलियो भी उन्हें मिल सकता है।
प्रस्ताव ये भी है कि तीन साल तक सिद्धारमैया सीएम रहें और इसके बाद कुर्सी डीके शिवकुमार को सौंप दें, लेकिन डीके चाहते हैं कि इसमें किसी तरह का विवाद नहीं होना चाहिए। पहले से ही ऐसा सब तय हो कि सिद्धारमैया तय वक्त पर खुद कुर्सी छोड़ दें।

राहुल खड़गे के आवास पहुंचे
इस बीच राहुल गांधी दोपहर 12.30 बजे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। आज सुबह पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक भी कांग्रेस अध्यक्ष से मिले। इनके बीच क्या बात हुई, यह सामने नहीं आई है।

मैं ना धोखा दूंगा और ना ही ब्लैकमेल करूंगाः डीके शिवकुमार
डीके शिवकुमार ने मंगलवार सुबह बेंगलुरु में कहा कि हम सब एक हैं। हम 135 हैं। मैं किसी को डिवाइड नहीं करना चाहता। वे भले ही मुझे पसंद करें या नहीं। मैं एक जिम्मेदार व्यक्ति हूं। मैं धोखा नहीं दूंगा और ना ही ब्लैकमेल करूंगा। हमने कांग्रेस पार्टी को बनाया। हमने इस घर को बनाया। मैं इसका हिस्सा हूं। उन्होंने कहा कि एक मां अपने बच्चे को सब कुछ देती है। सोनिया गांधी हमारी आदर्श हैं। कांग्रेस हर किसी के लिए परिवार की तरह है। हमारा संविधान बेहद महत्वपूर्ण है और हमें सभी के हितों की रक्षा करनी है। लोकसभा में 20 सीट जीतना हमारा अगला लक्ष्य है। 
बता दें कि 13 मई को चुनाव का परिणाम आने के बाद से अब तक कांग्रेस सीएम का ऐलान नहीं कर सकी है।

तीनों पर्यवेक्षकों ने रिपोर्ट आलाकमान को सौंपी
बेंगलुरु से दिल्ली तक सोमवार को दिनभर बैठकें हुईं। विधायकों से रायशुमारी कर दिल्ली पहुंचे तीनों पर्यवेक्षकों सुशील कुमार शिंदे, भंवर जितेंद्र सिंह और दीपक बावरिया ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अपनी रिपोर्ट सौंपी। कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के आवास पर तीनों पर्यवेक्षकों ​​​​​​के साथ सोमवार शाम को बैठक हुई। कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने मीटिंग से बाहर आने के बाद कहा कि खड़गे रिपोर्ट का अध्ययन करेंगे। सोनिया और राहुल गांधी से सलाह लेंगे। प्रमुख नेताओं से चर्चा करेंगे। इसके बाद मंगलवार शाम तक इस बारे में फैसला हो सकता है। उन्होंने बताया कि खड़गे सिद्धारमैया, डीके शिवकुमार और कर्नाटक के अन्य नेताओं के साथ भी चर्चा करना चाहते हैं। इसी लिए पार्टी हाईकमान ने दोनों को दिल्ली बुलाया है।

tranding
tranding
tranding