Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 शपथग्रहण कल, बेंगलुरु में तैयारी शुरू

बेंगलुरु/नई दिल्ली। कर्नाटक के अगले सीएम सिद्धारमैया होंगे। इसका ऐलान थोड़ी देर में होगा। डीके शिवकुमार के पास डिप्टी सीएम के साथ, ऊर्जा और सिंचाई मंत्रालय और प्रदेश अध्यक्ष का पद रहेगा। उन्हें यह भी कहा गया है कि सिद्धारमैया का दो साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद अगले तीन साल के लिए कर्नाटक की कमान उन्हें सौंप दी जाएगी, लेकिन डीके अभी भी इस बात पर अड़े हुए हैं कि मुख्यमंत्री का पद मल्लिकार्जुन खड़गे को दे दिया जाए।

शपथ ग्रहण समारोह 18 मई को दोपहर 3.30 बजे होगा। इसकी तैयारी बेंगलुरु के कांटीरवा स्टेडियम में शुरू हो चुकी है। दोनों नेताओं के साथ 10 मंत्री शपथ ले सकते हैं।

सीएम पद को लेकर पिछले चार दिनों से बेंगलुरु से लेकर दिल्ली तक कई बैठकें हुईं। सिद्धारमैया रेस में सबसे आगे चल रहे थे। इससे पहले रविवार को भी कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सभी विधायकों ने नेता चुनने के लिए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अधिकृत किया था। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने ऑब्जर्वर्स से सभी विधायकों से वन-टू-वन बात करने को कहा था। इनमें 80 से ज्यादा विधायकों ने सिद्धारमैया के फेवर में वोट किया था।

इन 2 फॉर्मूले पर बात हुई थी
पहला: सिद्धारमैया को पहले ढाई साल तक सीएम बना दीजिए। फिर ढाई साल बाद कुर्सी डीके को दी जाए।
दूसरा: सिद्धारमैया को सीएम बना दिया जाए। डीके को पीसीसी के चीफ के अलावा दो बड़े मंत्रालय दिए जाएं।

बताया जा रहा है कि दोनों में से दूसरे नंबर के फार्मूले पर सहमति बनी। हालांकि इसको लेकर अभी डीके शिवकुमार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। अब सिर्फ पार्टी की ओर से आधिकारिक तौर पर इसका ऐलान करना बाकी है। सूत्रों के मुताबिक आज ही नए सीएम की घोषणा की जाएगी। बेंगलुरू में गुरुवार को नए सीएम व डिप्टी सीएम कुछ मंत्रियों के साथ शपथ लेंगे। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है।

tranding
tranding
tranding