Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 अभिनेता राम चरण ने डेलिगेट्स के साथ नाटू-नाटू पर डांस किया

श्रीनगर। कश्मीर के श्रीनगर में आज से G-20 टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की मीटिंग शुरू हो गई है। बैठक में चीन समेत 5 देश चीन, सऊदी अरब, तुर्किये, इंडोनेशिया और इजिप्ट शामिल नहीं हो रहे हैं। वहीं, समिट के लिए श्रीनगर पहुंचे अन्य विदेशी डेलिगेट्स का एयरपोर्ट पर पारंपरिक वेशभूषा में कश्मीरी युवतियों ने इनका स्वागत किया।

इस बीच मीटिंग में पहुंचे अभिनेता राम चरण तेजा ने डेलिगेट्स के साथ नाटू-नाटू पर डांस किया। इस मौके पर अभिनेता तेजा ने कहा कि कश्मीर में कुछ जादू है। मैं 1986 से यहां कई बार आ चुका हूं। मेरे पिता फिल्मों की शूटिंग के लिए गुलमर्ग और सोनमर्ग आया करते थे। मैं खूद एक शूटिंग के लिए 2016 में यहां आया था। इसके बाद उन्होंने डेलिगेट्स के साथ अपनी फिल्म RRR की मशहूर गाने 'नाटू-नाटू' पर डांस किया।

भारत ने कहा-टूरिज्म वर्किंग ग्रुप देखेगा धरती पर स्वर्ग कैसा होता है
इसके पहले G-20 इंडियन प्रेसिडेंसी के चीफ कोऑर्डिनेटर हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा कि इस मीटिंग में शामिल होने वाले डेलिगेट्स यहां आकर देख सकेंगे कि धरती पर स्वर्ग कैसा होता है।

टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की यह मीटिंग 22 से 24 मई के बीच होगी। एक रिपोर्ट के मुताबिक कश्मीर के युवाओं को पूरा भरोसा है कि इस मीटिंग के बाद कश्मीर में फॉरेन टूरिस्ट की तादाद काफी तेजी से बढ़ेगी।

मिटिंग से लोकल इकोनॉमी को बूस्टर डोज
न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान इस मीटिंग में खलल डालने के लिए कई तरह की साजिशें रच रहा है। इसके बावजूद सिक्योरिटी अलर्ट पर है। लोकल एडमिनिस्ट्रेशन को पूरा भरोसा है कि इस मीटिंग के जरिए लोकल इकोनॉमी को पावर बूस्टर डोज मिलेगा।
जम्मू-कश्मीर की हैंडलूम इंडस्ट्री, पश्मीना शॉल और ड्राय फ्रूट बिजनेस को नया आयाम मिलेगा। इससे भी बढ़कर टूरिज्म सेक्टर है। यही वजह है कि केंद्र सरकार और लोकल एडमिनिस्ट्रेशन ने दिन-रात एक करके इस मीटिंग को कामयाब बनाने के लिए कमर कसकर काम किया। 
यहां आने वाले मेहमानों को ये भी दिखाया जाएगा कि घाटी में अमन बहाली हो चुकी है और अब यह दुनिया के हर हिस्से से आने वाले टूरिस्ट के लिए पूरी तरह महफूज है।

पाक विदेश मंत्री बिलावल पीओके पहुंचे
इस बीच पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो तीन दिवसीय विजिट पर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) पहुंच गए हैं। यहां वो लोगों को संबोधित करेंगे।

चीन ने कहा- विवादित जगह पर बैठक नहीं करेंगे
इस G20 बैठक में चीन ने हिस्सा लेने से इनकार कर दिया। चीन का कहना है वह विवादित क्षेत्र में किसी भी प्रकार की G20 बैठक का पूरी तरह से विरोध करता है। चीन के इस बयान पर भारत ने आपत्ति जताई है। भारत ने पड़ोसी देश को जवाब देते हुए कहा- वह अपने क्षेत्र में बैठकें आयोजित करने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र है।

इससे पहले मार्च में जब अरुणाचल प्रदेश में जी-20 मीटिंग आयोजित की गई थी। तब भी चीन ने बैठक में हिस्सा नहीं लिया था, तब पाकिस्तान ने चीन के इस बायकॉट का समर्थन किया था।

 

tranding
tranding
tranding