Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

*रायपुर पश्चिम की जनता से कर रहे प्रत्यक्ष संवाद* 

रायपुर / 24 मई 2023/ छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की उलटी गिनती शुरू हों चुकी है। भारतीय जनता पार्टी के नेता अपने-अपने क्षेत्रो में सक्रिय नज़र आ रहे हैं। रायपुर जिले की हाईप्रोफाइल सीट रायपुर पश्चिम विधानसभा में क्षेत्र के पूर्व विधायक और पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेश मूणत ने हर वार्ड का दौरा शुरू कर दिया है। मूणत ने अपने जनसंपर्क अभियान का नाम "जनआशीर्वाद जनसंपर्क यात्रा" दिया है। 

*सभी वार्डो में जा रहे मूणत, जनता से कर रहे हैं संवाद*

 श्री राजेश मूणत ने बताया कि रायपुर पश्चिम विधानसभा के विधायक तौर पर मुझे क्षेत्र की जनता की सेवा करने का अवसर मिल चुका है, जनता के आशीर्वाद से ही मैंने एक साधारण कार्यकर्ता से लेकर राज्य सरकार के कैबिनेट मंत्री तक बनने का मौका मिला। उन्होंने आगे कहा कि पूरे छत्तीसगढ़ में इस बात की चर्चा है कि प्रदेश की 90 विधानसभाओं में सर्वाधिक विकासकार्य रायपुर पश्चिम विधानसभा में ही हुए हैं। भाजपा शासन के कार्यकाल में 15 साल तक क्षेत्र का विधायक रहते हुए मुझे सौभाग्य प्राप्त हुआ है कि जनता के आशीर्वाद से रायपुर पश्चिम को गौरव दिलाने में सक्षम हो पाया। श्री मूणत ने आगे कहा कि वह लगातार रायपुर पश्चिम विधानसभा के अलग-लग इलाको का दौरा कर रहे हैं,इसी कड़ी में जनता से प्रत्यक्ष संवाद के लिए यह यात्रा शुरू की है। उन्होंने संत रामदास वार्ड माता शीतला मंदिर रामनगर से जनआशीर्वाद जनसंपर्क यात्रा की शुरुवात की है,जिसे वह सभी वार्डो तक ले जायेंगे। 

*जान रहे जनता की समस्याएं*

श्री राजेश मूणत अपनी जनआशीर्वाद जनसंपर्क यात्रा के दौरान हर वर्ग के लोगों से मुलाकात करके उनका मन टटोलने की कोशिश कर रहे हैं। वह लोगों के साथ बैठकर कांग्रेस सरकार के बीते साढ़े 4 साल के कार्यकाल दौरान उपजी अव्यवस्था और रुके हुए कार्यों का लेखा जोखा तैयार रहे हैं। श्री राजेश मूणत ने बताया कि अभी तो मैंने जनआशीर्वाद जनसंपर्क यात्रा शुरू की है,लेकिन अलग-अलग अभियानों के माध्यम से जनता सतत सम्पर्क जारी रहा है, इस दौरान भूपेश बघेल सरकार और स्थानीय विधायक विकास उपाध्यय के खिलाफ भारी जनआक्रोश देखा जा रहा है।  

*जनता से आंदोलन में शामिल होने की अपील* 

मूणत ने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण स्थित हैं कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है, रायपुर पश्चिम के विधायक कांग्रेस सरकार में पीडब्लूडी विभाग के संसदीय सचिव हैं, रायपुर शहर के महापौर भी कांग्रेस के हैं,फिर भी बीते साढ़े 4 में जनता को भाजपा सरकार के कार्यकाल में हुए विकास कार्यों के अलावा कोई नया काम बताने के लिए नहीं है। उन्होंने बताया कि जनता कांग्रेस की राज्य सरकार, रायपुर की कांग्रेसी शहर सरकार और क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक से हताश निराश और आक्रोशित है, इसलिए भाजपा 25 एवं 26 मई को रायपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के नगर निगम के जोन कार्यालय का घेराव करेगी , हम अपने जनंसपर्क अभियान के दौरान जनता से इस आंदोलन में शामिल होने की अपील भी कर रहे हैं। 

मूणत ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पूरे प्रदेश में भेंट मुलाकात कार्यक्रम कर रहे हैं,जो कि पूर्णतः प्रायोजित प्रचार है, उनके कार्यक्रम में आम जनता से संवाद नहीं ,बल्कि भेंट मुलाकात कार्यक्रम आयोजित करने का दिखावा हो रहा है,लेकिन वह अपने जनसम्पर्क अभियान के दौरान सीधे जनता के द्वार पहुंचकर उनके मन की बात जान रहे हैं। 

*जनता की समस्याएं आपार*

अपनी जन आशीर्वाद जनसंपर्क यात्रा के दौरान पूर्व मंत्री श्री राजेश मूणत से जनता अपनी समस्याओं को साझा कर रही है। बुधवार को रामनगर इलाके के संत रामदास वार्ड के नागरिकों ने मूणत के समक्ष कांग्रेस शासन के भ्रष्टाचार की पोल खोल कर रख दी। इलाके की महिलाओं ने उन्हें बताया कि राशन कार्ड होने के बावजूद भी राशन दुकानों में हितग्राहियों को परेशान किया जा रहा है। राशन दुकान से ₹17 किलो में शक्कर मिलना चाहिए लेकिन जनता से ₹20 किलो कि दर से शक्कर प्रदान किया जा रहा है। इसके अलावा बुजुर्गों को निराश्रित पेंशन समेत कई अन्य शासकीय योजनाओं का लाभ मिलना बंद हो चुका है। 

इसके अलावा तमाम वार्डो में गंदगी फैली है और जल निकासी की व्यवस्था बिगड़ी हुई नजर आ रही है। मूणत जहां जा रहे हैं वहां जनता कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान बढ़ती जा रही समस्याओं उन्हें अवगत करवा रहे हैं।

जनता की शिकायतों के संबंध में जानकारी देते हुए मूणत ने बताया कि बीते साढ़े 4 साल के दौरान रायपुर पश्चिम विधानसभा की जनता बेहाल हो चुकी है और भाजपा शासन के कार्यकाल को याद कर रही है।

उन्होंने कहा कि वह लोगों की समस्याओं को प्रशासन के समक्ष ले जा रहे हैं, अगर लोगों की समस्याओं पर कांग्रेसी प्रशासन मौन रहा, तो यह जनता के साथ जनता के मुद्दों पर आंदोलन भी करेंगे।

tranding