Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

जम्मू। माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए तीर्थयात्रियों को लेकर कटरा जा रही एक बस के मंगलवार तड़के जम्मू के बाहरी इलाके में झज्जर कोटली के समीप जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग से फिसल कर गहरी खाई में गिर जाने से 10 लोगों की मौत हो गयी और 57 अन्य घायल हो गये। घायलों में से चार की हालत गंभीर है। पुलिस ने बताया कि अमृतसर से तीर्थयात्रियों को लेकर बस कटरा जा रही थी।

जम्मू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चंदन कोहली ने बताया कि हादसा झज्जर कोटली इलाके में हुआ। 10 लोगों की मौत हो गई है। बचाव अभियान जारी है। उन्होंने कहा कि हम हादसे के कारणों का पता लगा रहे हैं।

स्थानीय निवासी, केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और पुलिस कर्मी मौके पर बचाव अभियान को अंजाम देने में जुटे हैं। सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के प्रधानाचार्य शशि सूदन ने बताया कि जम्मू के जीएमसी अस्पताल में 57 घायलों को भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि अस्पताल लाने तक दो लोगों की मौत हो चुकी थी और अन्य ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था।  सीआरपीएफ के एक अधिकारी ने बताया कि 10 शव बरामद किए गए हैं।
अधिकारियों ने बताया कि बस सुबह साढ़े छह बजे से सात बजे के बीच जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर फिसल गई और झज्जर कोटली में एक नाले पर बने पुल से नीचे गिर गई।

उन्होंने बताया कि अधिकतर यात्री बिहार के लखीसराय से थे और बच्चे के धार्मिक अनुष्ठान के लिए माता वैष्णो देवी मंदिर की तीर्थ यात्रा पर आए थे। ये सभी लोग दूर के रिश्तेदार हैं।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में 21 मई को माता वैष्णो देवी के लिए तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस के पलट जाने से 27 वर्षीय महिला की मौत हो गई थी और 24 लोग घायल हुए थे।