Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 सीएम ने कहा- चुनाव से पहले भाजपा प्रदेश प्रभारी न बदल दिए जाएं
0 भूपेश बघेल ने 2023 में किया जीत का दावा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 2023 के विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इशारों-इशारों में कांग्रेस की जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व को कर्नाटक में चुनाव लड़ते देखा है हमने, बस यही हश्र छत्तीसगढ़ में भी होने वाला है। भाजपा के केंद्रीय नेता यहां आकर हमारा काम देखेंगे। मुझे तो लगता है कि चुनाव से पहले ही भाजपा प्रदेश प्रभारी न बदल दिए जाएं।

कोंडागांव रवाना होने से पहले सीएम श्री बघेल ने कहा कि भाजपा में सिर्फ एक्सपेरिमेंट चल रहा है। मुझे तो लगता है कि चुनाव से पहले प्रभारी न बदल दिए जाएं, क्योंकि दुग्गाबती (डी. पुरंदेश्वरी पूर्व भाजपा प्रदेश प्रभारी) जी बदल गईं, जामवाल आए मगर उन्हें किनारे रखा। नितिन नबीन भी हासिये पर हैं। इसी तरह की स्थिति सीनियर लीडर ओम माथुर की है, क्योंकि माथुर भाजपा के सभी नेताओं को एक मंच पर नहीं ला पा रहे हैं। अकेले बिना स्थानीय नेताओं के बस्तर घूम रहे हैं।

रमन सिंह कार्यकर्ता से दूर हो गए हैं
रमन सिंह को लेकर भूपेश बघेल ने कहा कि वो कमांडो घेरे से बाहर नहीं आ पा रहे हैं। वे कार्यकर्ता से दूर हो गए। पब्लिक से दूर हो गए, लेकिन कमांडो घेरा बना हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री होने के बाद भी वर्तमान मुख्यमंत्री से ज्यादा सुरक्षा घेरे में हैं। 15 साल के मुख्यमंत्री को भी पार्टी ने बेदखल कर दिया है। साय को भाजपा ने बदल दिया। कौशिक को बदलकर चंदेल को नेता प्रतिपक्ष बनाया, भाजपा में ऐक्सपैरिमैंट ही चल रहा है।

भाजपा प्रवेश पर प्रतिक्रिया
भाजपा में लोगों के प्रवेश को लेकर सीएम श्री बघेल ने कहा कि ये सिर्फ लोगों को बताने के लिए कि भाजपा में लोग आ रहे हैं। जैसे अनुज शर्मा हैं वो पहले से ही भाजपा के लिए काम करते रहे हैं। इनका 10 लाख सदस्यता अभियान भी पीछे छूट गया। कोई राजनीतिक दल छोड़कर कोई नहीं गया है ।

चुनाव है इसलिए सब आएंगे
भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व का छत्तीसगढ़ में दौरा हो सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जैसे नेताओं के दौरे को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा- मैं जब बस्तर गया था तब कहा जा रहा था प्रधानमंत्री आने वाले हैं। यहां आया तो पता चला केंद्रीय गृहमंत्री आ रहे हैं। मीडिया से पता चला है कि नड्डा भी आ रहे हैं। चुनाव है इसलिए सब आएंगे। 4 महीने बचे है, इसलिए सब आकर प्रदेश सरकार के कामों को देखेंगे। कैसे 4 सालों में हमने छत्तीसगढ़ के लिए काम किया।

बालासोर रेल हादसे में क्या कवच की जांच होगी
बालासोर की घटना दुर्भाग्य जनक बताते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि रेल मंत्री कवच की बात कह रहे थे, कि एक किलोमीटर दूर से ही ट्रेन रुक जाएगी। वह कवच भी छिन्न भिन्न हो गया। क्या उस कवच की भी जांच होगी क्या? सीबीआई की जो जांच चल रही है। इसमें ये बिंदु भी जोड़ा जाएगा क्या ये बताना चाहिए। भाजपा की केंद्र की सरकार सिर्फ रेलवे स्टेशन को चमकाने का काम कर रही है। वंदे भारत ट्रेन चलवा दी , छत्तीसगढ़ में 24 ट्रेन बंद है। आम लोगों को तकलीफ है।