Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 अगले 72 घंटे में कई हिस्सों में जमकर होगी बारिश

रायपुर। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार दक्षिण पश्चिम मानसून ने छत्तीसगढ़ में दस्तक दे दी। भिलाई में झमाझम बारिश हुई। मौसम विभाग द्वारा इसकी अधिकृत सूचना भी जारी कर दी गई है। मौसम विभाग ने अगले 72 घंटे में प्रदेश के कई हिस्सों में जमकर बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तरी सीमा रत्नगिरी, बीजापुर, निजामाबाद, डाल्टनगंज, बक्सर और सिद्धार्थ नगर से होते हुए छत्तीसगढ़ पहुंचा है। मानसून के आगे बढ़ने के लिए अनुकूल परिस्थितियां बनी हुई है।

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के लिए सुकमा जिले के लिए रेड अलर्ट जारी करते हुए यहां गरज-चमक के साथ भारी से अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। प्रदेश के बस्तर, बीजापुर और दंतेवाड़ा जिलों में एक-दो जगहों पर गरज-चमक के साथ भारी से अति भारी बारिश के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

दुर्ग तक पहुंचा मानसून
मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने बताया कि मानसून के आगे बढ़ने की अनुकूल परिस्थितियां बनी हुई है और मानसून आगे बढ़कर दुर्ग तक पहुंच गया है। उन्होंने बताया कि जल्द ही मानसून पूरे प्रदेश को कवर कर लेगा और आने वाले 24 से 48 घंटों में प्रदेशभर में अच्छी बारिश की संभावना जताई गई हैै।

इन जिलों यलो अलर्ट
मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे के लिए बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा और बीजापुर जिलों में एक दो जगहों पर गरज-चमक के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा अगले 48 घंटों के लिए बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, गरियाबंद, धमतरी, कोंडागांव, कांकेर और नारायणपुर जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

सुकमा के लिए रेड अलर्ट जारी, अगले 72 घंटे में कई हिस्सों में जमकर होगी बारिश  | Chhattisgarh Monsoon Rainfall Alert Update: Heavy Rainfall Expected In  Bijapur - Dainik Bhaskar