Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 उद्योगपतियों के घर, दफ्तर और फैक्ट्री में दबिश, 20 गाड़ियों में पहुंचे अफसर

रायपुर/बिलासपुर। प्रदेश के रायपुर व बिलासपुर में आयकर विभाग ने कोल, पावर व स्टील कारोबारी के ठिकानों पर दबिश दी है। बताया जा रहा है कि मंगलवार की तड़के 20 से अधिक गाड़ियों में सवार होकर पहुंची टीम फैक्ट्री, ऑफिस सहित अन्य जगहों पर जांच की। उनके खिलाफ इनकम टैक्स चोरी, आय से अधिक संपत्ति व मनी लांड्रिंग की शिकायत पर कार्रवाई आईटी की टीम पहुंची है।  

सत्या पावर के डॉयरेक्टर रामअवतार और पवन अग्रवाल हैं, जो श्रीकांत वर्मा मार्ग स्थित हंसा विहार कॉलोनी में रहते हैं। सत्या पॉवर कम्पनी के साथ ही सड़क निर्माण कोल बेनिफिकेशन और स्टील कारोबारी अग्रवाल के घर और उनके रतनपुर स्थित फैक्ट्री में भी दस्तावेजों की जांच की जा रही है।

वहीं आयकर टीम ने राजधानी रायपुर में भी वंदना ग्लोबल के सभी ठिकानों पर भी छापेमार करवाई की है। राजधानी के ईश्वर ग्रुप एंड ईश्वर टीएमटी में भी आयकर अफसर दस्तावेजों की जांच की। तड़के सुबह यहां सीआरपीएफ जवानों के साथ इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारी पहुंचे। 

अग्रवाल के घर दो साल पहले भी आयकर विभाग की टीम ने उनके यहां छापेमारी की थी। बिलासपुर के ही जगमल चौक निवासी सुशील झांझरिया के यहां भी इनकम टैक्स की टीम दस्तावेजों की जांच की। सुशील रेलवे के कांट्रैक्टर बताए जा रहे हैं। बताया जा है कि इन सबके आपस में कारोबारी रिश्ते हैं। 

20 से अधिक गाड़ियों में पहुंचे अफसर
आयकर विभाग की टीम में 100 अफसरों की बड़ी टीम जांच कर रही है, जो अन्य राज्यों से आए हैं। अफसरों की टीम 20 से अधिक गाड़ियों में पहुंचे हैं। कारोबारी के बंगले के सामने सेंट्रल रिजर्व फोर्स के जवान तैनात रहे। टीम के सदस्य एक साथ घर, कार्यालय और फैक्ट्री में पहुंचे और दस्तावेज खंगालने में जुट गए। 

tranding