Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

नई दिल्ली। भारतीय महिला हॉकी टीम पेरिस 2024 ओलंपिक में अपना स्थान सुरक्षित करने के लक्ष्य के साथ एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर रांची 2024 रांची में प्रतिस्पर्धा करने की तैयारी कर रही है।

भारतीय महिला हॉकी टीम के मुख्य कोच जेनेके शोपमैन ने भारत की संभावनाओं पर कहा, “हमारे पास पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए क्वालीफिकेशन की लड़ाई के लिए कुछ उच्च क्षमता वाली टीमें रांची आ रही हैं, लेकिन हमारे पास खिलाड़ियों का एक बड़ा समूह और एक उत्कृष्ट सहयोगी स्टाफ है। इसलिए हमें यकीन है कि हम पोडियम पर पहुंच सकते हैं और ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर सकते हैं। इसका उद्देश्य प्रत्येक मैच को अपनी शर्तों पर खेलना, खेल में अपने कार्यों के लिए अधिक जिम्मेदारी लेना, पीछे से मजबूत होना और बनाए गए अवसरों को भुनाना होगा।”

भारत 13 जनवरी को अमेरिका के खिलाफ अभियान शुरू करेगा और 16 जनवरी को इटली के खिलाफ अपने आखिरी पूल बी मुकाबले से पहले 14 जनवरी को न्यूजीलैंड का सामना करेगा। पूल ए में जर्मनी, जापान, चिली, चेक गणराज्य शामिल हैं।

टीम स्पेन में मैच खेलने के बाद यह टूर्नामेंट खेलेगी। भारतीय महिला हॉकी टीम ने झारखंड महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी रांची 2023 में स्वर्ण पदक और 19वें एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीता, दोनों बार जापान को हराया। घरेलू प्रशंसकों के उत्साहपूर्ण समर्थन से उत्साहित टीम आगामी दौरे को लेकर आशावादी है। टीम का मुख्य लक्ष्य शीर्ष तीन में जगह बनाना और 2024 में पेरिस ओलंपिक में स्थान सुरक्षित करना है।

तैयारियों के बारे शोपमैन ने कहा कि पिछले कुछ महीने महत्वपूर्ण थे और एशियाई खेलों से सीधे क्वालीफिकेशन से चूकने के बाद टीम ने जिस तरह का खेल दिखाया है उससे मैं खुश हूं। झारखंड महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी रांची 2023 में हमारा प्रदर्शन टीम इसका उदाहरण है। अगला कदम इस क्षमता का दोहन करना और लगातार उच्च प्रदर्शन करने वाली टीम बनना है। पांच देशों का टूर्नामेंट वालेंसिया 2023 इस संबंध में महत्वपूर्ण था। इससे हमें पेरिस 2024 ओलंपिक की यात्रा में एक महत्वपूर्ण मोड़ पर प्रवेश करने से पहले अपने खेल को बेहतर बनाने और मैच की तीव्रता बनाए रखने में मदद मिली।