Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 वडोदरा से मुंबई क्राइम ब्रांच ने किया अरेस्ट, पूछताछ जारी

मुंबई। मुंबई क्राइम ब्रांच ने भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई), एचडीएफसी और आईसीआईसीआई बैंक सहित 11 जगहों पर बम धमाके की धमकी भरा मेल भेजने वाले शख्स को आज गिरफ्तार कर लिया है। मुंबई पुलिस ने बताया कि धमकी भरा मेल भेजने वाले शख्स को गुजरात के वडोदरा से गिरफ्तार किया गया है। क्राइम ब्रांच आरोपी से पूछताछ कर रही है।

बीते दिन मंगलवार को पुलिस ने बताया था, 'खुद को खिलाफत इंडिया ग्रुप का मेंबर बताने वाले शख्स ने धमकी भरा मेल भेजा है। मेल में दावा किया गया कि उसने RBI ऑफिस, एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक सहित 11 जगहों पर बम रखे हैं, जो दोपहर 1:30 बजे फटेंगे। शख्स ने आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास और कैबिनेट मंत्री निर्मला सीतारमन के इस्तीफे की मांग की थी।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि [email protected] ईमेल आईडी से आरबीआई गवर्नर की मेल पर सुबह करीब 10:50 से दोपहर 1:30 बजे के बीच भेजा गया था। ईमेल में उन तीन जगहों का नाम बताया गया है, जहां बम प्लांट किए जाने का दावा किया था। इनमें आरबीआई- न्यू सेंट्रल बिल्डिंग फोर्ट, एचडीएफसी हाउस-चर्चगेटॉ और आईसीआईसीआई बैंक टावर्स बीकेसी शामिल हैं। इन सभी जगहों पर पुलिस ने तलाशी ली थी, लेकिन कुछ आपत्तिजनक नहीं मिला था।

ईमेल में आरबीआई पर बड़ा घोटाला करने का आरोप
ईमेल में लिखा, 'हमने मुंबई के विभिन्न स्थानों पर 11 बम रखे हैं, RBI ने प्राइवेट सेक्टर के बैंकों के साथ मिलकर भारत के इतिहास में सबसे बड़े घोटाले को अंजाम दिया है। इस घोटाले में RBI गवर्नर शक्तिकांत दास, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, कुछ टॉप बैंकिंग ऑफिसर्स और भारत के कुछ पापुलर मंत्री शामिल हैं, हमारे पास इसके पर्याप्त ठोस सबूत हैं।' हम मांग करते हैं कि RBI गवर्नर और वित्त मंत्री दोनों तुरंत अपने पदों से इस्तीफा दें और घोटाले के पूरे खुलासे के साथ एक प्रेस बयान जारी करें। हम सरकार से यह भी मांग करते हैं कि उन्हें और इसमें शामिल सभी लोगों को वह सजा दी जाए जिसके वे हकदार हैं।'

नवंबर में मुंबई एयरपोर्टो को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी
मुंबई में बम धमाके करने का दो महीने में ये दूसरा धमकी भरा मेल किया गया है। इससे पहले 23 नवंबर को मुंबई छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। इस ईमेल में 10 लाख डॉलर 48 घंटे के अंदर बिटकॉइन में देने की मांग की गई थी। पुलिस के मुताबिक, ये ईमेल गुरुवार की सुबह करीब 11 बजे मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के फीडबैक इनबॉक्स पर भेजा गया था। सहार पुलिस ने ईमेल आईडी[email protected] का उपयोग करके धमकी भरा मेल भेजने के लिए एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया था। हालांकि, इस मेल को भेजने वाले के बारे में अब तक कुछ पता नहीं चल सका है।