Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0  10 बच्चे और 2 टीचर को बचाया गया

वडोदरा। गुजरात के वडोदरा में गुरुवार दोपहर हरणी लेक में एक नाव पलट गई। इस हादसे में 13 बच्चों और 2 टीचर की मौत हो गई। नाव में सवार बाकी 10 बच्चे और 2 टीचर को बचा लिया गया है। उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। हालांकि उनकी हालात की जानकारी अभी नहीं मिल सकी है।

हादसे का शिकार हुए सभी बच्चे वडोदरा के न्यू सनराइज स्कूल के हैं। इनमें से किसी भी बच्चे या टीचर ने लाइफ जैकेट नहीं पहनी थी। इसी वजह से जब नाव पलटी तो सभी पानी में डूबने लगे।

राहत व बचाव कार्य जारीः सीएम भूपेन्द्र पटेल  
मैं हरणी झील की त्रासदी से बहुत दुखी हूं। फिलहाल राहत-बचाव और इलाज का काम जारी है। मैं अपने सभी कार्यक्रमों को स्थगित करके वडोदरा के लिए रवाना हो रहा हूं।

सेल्फी के चक्कर में हुआ हादसा
हादसे की वजह सेल्फी बनी। सभी बच्चे और टीचर्स सेल्फी के लिए बोट में एक तरफ पहुंच गए थे, जिससे अनियंत्रित होकर नाव पलट गई।

एक छात्र कीचड़ में फंसा था
रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे मुकेश ने बतया कि जब घटना हुई तो हम अपने गैराज में थे। यह झील के ठीक सामने है। अचानक दो टीचर्स चिल्लाईं और हम लोग दौड़कर यहां आ गए। वहां मैडम ने कहा कि नाव उल्टी है। हम ग्रिल फांदकर सीधे अंदर कूदे। एक मैडम को भी डूबते हुए देखा। उन्हें बचाया। एक छात्र कीचड़ में फंसा था, उसे बाहर निकाला गया। ये सभी सांस ले रहे थे। इसी बीच एंबुलेंस पहुंची और सभी को अस्पताल पहुंचाया गया।

बोट की क्षमता 16 लोगों की, 27 सवार थे
वडोदरा के कलेक्टर एबी गोर ने बताया कि बोट की क्षमता 16 सवारियों की थी, लेकिन इसमें 27 लोग सवार थे।

सरकार से इस घटना पर तत्काल संज्ञान लेने का अनुरोध: येसुदान गढ़वी
आम आदमी पार्टी के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष येसुदान गढ़वी ने कहा- यह घटना दुखद है। यह सरकार के पीपीपी मॉडल की विफलता है। सरकार ऐसे कई ठेकेदारों को ठेका देती है, जो बिना लाइफ जैकेट और नियमों का पालन करते हुए नाव की सवारी करा रहे हैं। इस वजह से ऐसी घटनाएं अक्सर होती रहती हैं।

tranding
tranding
tranding