Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 कहा-उनकी जाति को गुजरात सरकार ने सन 2000 में ओबीसी का दर्जा दिया

रायगढ़। राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा गुरुवार को ओड़िशा से छत्तीसगढ़ के रायगढ़ पहुंची। यहां राहुल ने कहा कि मोदी जी पार्लियामेंट में कहते हैं ओबीसी वर्ग को भागीदारी की क्या जरूरत, मैं ओबीसी हूं। सबसे पहले मैं आपको बताना चाहता हूं कि आप लोगों को भयंकर बेवकूफ बनाया जा रहा है। नरेंद्र मोदी जी ओबीसी नहीं पैदा हुए थे। राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी गुजरात में तेली कास्ट में पैदा हुए थे। उनको उनकी कम्युनिटी को भाजपा ने साल 2000 में ओबीसी बनाया। आपके प्रधानमंत्री ओबीसी नहीं पैदा हुए, प्रधानमंत्री जनरल कास्ट में पैदा हुए। वे पूरी दुनिया में झूठ बोल रहे हैं कि वे ओबीसी पैदा हुआ। ये पूरी जिंदगी में जाति जनगणना नहीं करेंगे। जाति जनगणना कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी करेगा।

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री की सैलरी 1 लाख 60 हजार रुपए महीना है। सुबह उनको देखो एक सूट पहनेंगे 2-3 लाख का। फिर शाम को दूसरा सूट-शॉल पहनेंगे 4-5 लाख का। लंच में देखो नया सूट पहनेंगे, जूता पहनेंगे 3-4 लाख के। मतलब 7-8 लाख रुपए दिन के। ऐसे में 1 लाख 60 हजार रुपए महीना आ रहा है और खर्च कर रहे हैं 2-3 करोड़ रुपए, ये कहां से आ रहा है?

नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान जारी
राहुल बोले कि जब भारत जोड़ो यात्रा खत्म हुई तो लोगों ने कहा कि आपने कन्याकुमारी से कश्मीर की यात्रा तो कर ली, लेकिन जो बाकी राज्य छूट गए उनका क्या। इसके बाद हमने मणिपुर से न्याय यात्रा शुरू की, इसलिए हमने नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान जारी रखी।

ओबीसी, दलितों को उनका हक नहीं मिल रहा
राहुल गांधी ने कहा कि 50 फीसदी लोग ओबीसी, 23 फीसदी लोग दलित आदिवासी हैं। इसके बाद भी उन्हें उनका हक नहीं मिल रहा है। फिर भी ये लोग न तो ब्यूरोक्रेट हैं और न ही इनके हाथ में कोई अधिकार है, ऐसे में भारत कैसे जुड़ सकता है। 2 सौ कार्पोरेट में से टॉप मैनेजमेंट में न एक ओबीसी है, न दलित है और न ही आदिवासी। दिल्ली में 90 अफसरों में महज 3 ओबीसी हैं, एक आदिवासी व 3 दलित हैं।

मोदी जी ओबीसी नहीं, तेली समुदाय के हैं
73 फीसदी लोगों में सवर्ण गरीब भी हैं। अडानी जी की कंपनी में भी गरीब, ओबीसी, दलित-आदिवासी नहीं है। अगर मिल गया तो मैं जाति जनगणना की मांग नहीं करूंगा। मोदी जी कहते हैं कि कांग्रेस पार्टी का एक नेता जातीय जनगणना की मांग उठा रहा है। उन्होंने कहा कि कार्पोरेट में ओबीसी नहीं है तो क्या हुआ देश का पीएम को ओबीसी है। जबसे मैंने ये मुद्दा उठाया है, मोदी जी कहने लगे हैं देश में अमीर और गरीब जाति है। अगर देश में अमीर, गरीब ही जाति है, तो मोदी जी ओबीसी कैसे बन गए।

जातीय जनगणना सामाजिक न्याय की बात
राहुल ने कहा कि पीएम मोदी 24 घंटे कहते हैं कि मैं ओबीसी हूं। मैं कहता हूं कि मोदी जी आप ओबीसी नहीं आप जनरल कास्ट के हैं, इसलिए हम जानना चाहते हैं कि देश में किस जाति के कितने लोग हैं। ये सामाजिक न्याय की बात है। कांग्रेस इससे पीछे हटने वाली नहीं है।

 

tranding
tranding
tranding