Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 एसीबी टीम सुबह से रायपुर सेंट्रल जेल पहुंची
0 29 मार्च से 3 अप्रैल के बीच मिली है अनुमति

रायपुर। रायपुर सेंट्रल जेल में लंबे समय से बंद महादेव सट्टा, कोयला घोटाला और शराब घोटाले के आरोपियों से एसीबी की टीम ने पूछताछ की। इसके लिए रायपुर की स्पेशल कोर्ट ने अनुमति दी है। टीम शुक्रवार सुबह से ही जेल में पूछताछ के लिए पहुंची। कोर्ट की ओर से 29 मार्च से 2 अप्रैल के बीच पूछताछ की अनुमति दी गई है।

ईडी की स्पेशल कोर्ट में एसीबी की ओर से तीन आवेदन पेश किए गए थे। आवेदन में कहा गया था कि स्कैम मामले में आगे की जांच के लिए जेल में बंद आरोपियों से पूछताछ करना जरूरी है। कोर्ट ने आवेदन को स्वीकार करते हुए जेल में ही पूछताछ की अनुमति प्रदान की है।

केंद्रीय जेल में बंद शराब घोटाले मामले में अरविंद सिंह, महादेव सट्टेबाजी में असीम दास, भीम यादव व सतीश चंद्राकर और कोयला घोटाला मामले में समीर बिश्नोई, सूर्यकांत तिवारी, शिवशंकर नाग और नायर से पूछताछ की जाएगी।

अब कार्यवाही के आगे बढ़ने की उम्मीद
एसीबी ने कोयला शराब और महादेव सट्टा एप मामले में पिछले दिनों एफआईआर दर्ज की है। इन सभी मामलों में ईडी की ओर से प्रतिवेदन दिया गया था। ईडी की ओर से एसीबी को भेजे प्रतिवेदन में ये कहा गया कि -"ईडी ने पीएमएलए के तहत उपरोक्त मामलों में कार्रवाई की है। ईडी की जांच में इन प्रकरणों में आईपीसी की विभिन्न धाराओं और लोकसेवकों की गड़बड़ी के मजबूत संकेत मिले हैं, अतः नियमों के अनुसार यह प्रतिवेदन एसीबी को प्रेषित कर रहे है, ताकि उपयुक्त धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर आवश्यक अग्रिम कार्यवाही सुनिश्चित की जा सके।