Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 2 बाइक समेत साढ़े 6 लाख का माल बरामद

रायपुर। रायपुर में एक बिजनेसमैन का परिवार मध्यप्रदेश घूमने गया था। तभी घर में चोरी की वारदात हो गई। चोरों ने घर का ताला तोड़कर करीब साढ़े 6 लाख का सामान पार कर दिया। इस मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मामला राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र के प्रगति विहार कॉलोनी का है।

सूरज प्रेमचंदानी ने 28 मार्च को थाने में शिकायत दर्ज कराई कि वो फैंसी सामानों के व्यापारी हैं। होली की रात 11 बजे पूरा परिवार घर में ताला लगाकर कटनी, मध्यप्रदेश घूमने गया। 27 मार्च को जब वापस लौटे तो उन्होंने देखा कि घर के मेन गेट का ताला टूटा हुआ है।

आलमारी टूटी, सामान बिखरा मिला
उन्होंने घर के मेन गेट को धक्का दिया तो वो अंदर से बंद था। घर के पीछे का दरवाजा खुला हुआ था। जब वे अंदर घुसे तो सारा सामान बिखरा हुआ था। वहीं, कमरे में रखी आलमारियों का लॉक टूटा हुआ था। अलमारी में रखे सोने-चांदी के लाखों के जेवर और 95 हजार रुपये नगद नहीं थे।

2 पुराने चोर समेत 3 गिरफ्तार
रायपुर के एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट और राजेंद्र नगर थाने की टीम ने आसपास सीसीटीवी कैमरे खंगाले और संदिग्धों से पूछताछ शुरू की। पुलिस को पता चला कि हाल ही में एक पुराना चोर विनाशक देवार जेल से छूटकर बाहर आया है। पुलिस में उससे पकड़कर पूछताछ की तो उसने जुर्म कुबूल किया। उसने पुलिस को बताया कि ये वारदात तीन लोगों ने मिलकर की है। पुलिस ने खरोरा के रहने वाले भूपेंद्र साहू और मुंगेली के रहने वाले अभिषेक घृतलहरे को भी गिरफ्तार किया। इनके पास से करीब 50 ग्राम सोना, 240 ग्राम चांदी, 25 हजार नगद और 2 बाइक बरामद किया है।

पहले भी कई वारदात के आरोपी
आरोपी विनाशक देव उर्फ मास्टर पहले भी लूट और चोरी के मामलों में जेल जा चुका है। वह कुछ ही दिन पहले जेल से छूटकर बाहर आया था। इसके अलावा भूपेंद्र साहू भी रायपुर और बिलासपुर में चोरी मारपीट के वारदातों में सजा काट चुका है।

पुलिस करीब 50 ग्राम सोना, 240 ग्राम चांदी समेत 25 हजार नगद और 2 बाइक बरामद किया है।