Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 ट्रैफिक एएसपी ने बस मालिकों की ली बैठक
0 कहा- बीच सड़क में रोके तो होगा जुर्माना

रायपुर। राजधानी रायपुर से निकलने वाली लंबी दूरी की बसों में सीसीटीवी कैमरे लगेंगे। इसे लेकर ट्रैफिक एएसपी ने बस मालिकों की बैठक ली है। इस बैठक में एएसपी ने बस मालिकों को टिकट के रेट को बस में चस्पा करने के भी निर्देश दिए है। इसके अलावा बस ड्राइवर बीच चौराहे गाड़ी रोककर सवारी बैठाता है, तो पुलिस ऐसे बसों पर चालान कार्यवाई करेगी।

इस बैठक में रायपुर एएसपी ओम प्रकाश शर्मा, डीएसपी गुरजीत सिंह के अलावा शहर के कई बस ट्रैवलिंग कंपनी के मालिक शामिल हुए। इसके अलावा बैठक में बड़ी संख्या में ड्राइवर और कंडक्टर भी मौजूद रहे। बैठक के दौरान ओम प्रकाश शर्मा ने सुरक्षित और सरल ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर कई निर्देश दिए।

ये निर्देश दिए गए
1) सभी बसों में रेट लिस्ट (किराया दर) की सूची अनिवार्य रूप से चस्पा करेंगे। अधिक किराया लेने की शिकायत पर एक्शन होगा।
2) लंबी दूरी के यात्री बसों में यात्रियों की सेफ्टी के लिए अनिवार्य रूप से सी.सी.टी.व्ही. कैमरा लगाये जाए।
3) रायपुर बस स्टैण्ड से निकलने वाली बसों को रास्ते में रोक कर बस खड़ी करके सवारी चढ़ाया जाता है। जिससे आम पब्लिक को परेशानी होती है। इस समस्या को देखते हुए अब बस केवल पचपेड़ी नाका और टाटीबंध चौक में ही रुकेगी।
इसके अलावा यदि बस कहीं पर भी रोक कर सवारी चढ़ाई जाती है तो बस पर नो पार्किंग के तहत चालान की कार्रवाई की जाएगी।
4) जगदलपुर से आने वाली यात्री बस पचपेड़ीनाका चौंक में सवारियों को उतारती है, जिसके कारण चौक पर ट्रैफिक जाम होता है। अब जगदलपुर से आने वाले वाहन सीधे बस स्टैण्ड में ही सवारी उतारेंगे।
5) बैठक के दौरान नगर पालिक निगम के अफसरों को यात्राओं की सुरक्षा के लिए बस स्टैंड के चारों तरफ सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए निर्देशित किया गया है।
6) बस स्टैण्ड के बाहर हॉकर बसों की सीट बुकिंग करते है, जो कि अनुचित है, इन पर पूरी तरह रोक लगाया जाएगा।