Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 कारोबारी को अरेस्ट कर किया गया कोर्ट में पेश
रायपुर। छत्तीसगढ़ शराब घोटाला मामले में आरोपी अनवर ढेबर को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। जहां कोर्ट ने 8 अप्रैल तक ईओडब्ल्यू को अनवर की रिमांड दी है। शराब घोटाला केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के बाद राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) ने कार्रवाई तेज कर दी है। गुरुवार को जमानत पर चल रहे अनवर ढेबर को ईओडब्ल्यू ने हिरासत में ले लिया है और पूछताछ कर रही है।

इससे पहले ईओडब्ल्यू ने शराब घोटाला केस में आरोपी कारोबारी अरविंद सिंह को जेल से छूटने के बाद गिरफ्तार कर स्पेशल कोर्ट में पेश किया था। अरविंद सिंह को कोर्ट ने 8 अप्रैल तक रिमांड पर सौंप दिया है।

मेडिकल ग्राउंड पर जमानत पर था अनवर ढेबर
लिकर स्कैम केस में ईडी ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें अनवर ढेबर के अलावा एपी त्रिपाठी, अरविंद सिंह, नीतेश पुरोहित और त्रिलोक सिंह ढिल्लन शामिल हैं। सभी को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई। कारोबारी ढेबर ने मेडिकल ग्राउंड पर जमानत ली थी। अब ईओडब्ल्यू ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

पूर्व मंत्री समेत कुछ शराब कारोबारियों पर भी केस
ईडी की रिपोर्ट पर 17 जनवरी को ईओडब्ल्यू ने पूर्व मंत्री कवासी लखमा, रिटायर्ड आईएएस अनिल टुटेजा, एपी त्रिपाठी, कारोबारी अनवर ढेबर समेत 71 लोगों पर जालसाजी और साजिश का केस दर्ज किया था। इसमें कई बड़े जिलों में पदस्थ जिला आबकारी अधिकारी, उपायुक्त समेत अन्य अधिकारी भी शामिल हैं, जिनका नाम एफआईआर में है। कुछ शराब कारोबारी और कांग्रेसियों को भी आरोपी बनाया गया है।

मेयर एजाज ढेबर भाई अनवर से मिलने पहुंचे
अनवर ढेबर को हिरासत में लेने की सूचना मिलने के बाद भाई और रायपुर के महापौर एजाज ढेबर उससे मिलने ईओडब्ल्यू ऑफिस पहुंचे। इस दौरान उनका भतीजा शोएब ढेबर भी साथ था। मुलाकात के बाद वे अपनी कार में बैठकर रवाना हो गए।