Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 भाजपा ने कवासी लखमा की उम्मीदवारी रद्द कर एफआईआर दर्ज करने की मांग

रायपुर। पीएम मोदी पर विवादित बयान को लेकर बीजेपी ने बस्तर लोकसभा प्रत्याशी कवासी लखमा के खिलाफ रायपुर में निर्वाचन आयोग से शिकायत की है। लखमा ने चुनाव-प्रचार के दौरान एक सभा में हलबी भाषा में कहा था कि कवासी लखमा जीतोड़, नरेंद्र मोदी ढोलतोर। यानी कवासी लखमा जीतेगा और नरेंद्र मोदी मरेगा, खेल खत्म, राम-राम।

इसी बयान को लेकर बुधवार को भाजपा महामंत्री संजय श्रीवास्तव, विधायक मोतीलाल साहू, भाजपा मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी समेत अन्य नेता निर्वाचन कार्यालय से शिकायत करने पहुंचे। प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि प्रधानमंत्री के लिए बस्तर लोकसभा प्रत्याशी कवासी लखमा ने विवादित बयान दिया है। यह भड़काऊ और आचार संहिता का उल्लंघन हैI उनके खिलाफ बार-बार शिकायत के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं हो पाई हैI

भाजपा ने की यह मांग
बीजेपी ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से शिकायत कर बस्तर लोकसभा प्रत्याशी कवासी लखमा, बीजापुर के विधायक विक्रम मंड़ावी और कांग्रेस के अन्य पदाधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा की उम्मीदवारी निरस्त की मांग की है। कवासी लखमा के चुनाव प्रचार में रोक लगाने की मांग की है।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
दरअसल, कवासी लखमा मंगलवार को चुनाव प्रचार के लिए बीजापुर जिले के कुटरू गए थे। दिनभर प्रचार के बाद वे शाम को जिला मुख्यालय लौट रहे थे। इसी बीच नैमेड गांव में उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत करने चौपाल लगाई थी। बयान को लेकर मंत्री केदार कश्यप ने भी उन्हें छत्तीसगढ़ का राहुल गांधी कहा था।

कवासी बोले- कवासी लखमा जीतोड़, नरेंद्र मोदी ढोलतोर
कवासी लखमा ग्रामीणों को बता रहे थे कि ईवीएम मशीन में उन्हें किस तरह से वोट देना है। पहले चुलबुले अंदाज और फिर गोंडी बोली में कहा कि कवासी लखमा जीतोड़, नरेंद्र मोदी ढोलतोर, खेल खत्म राम-राम। वहां मौजूद लोगों ने लखमा के इस बयान का वीडियो बना लिया। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं लखमा
कवासी लखमा कोंटा विधानसभा सीट से लगातार 6 बार से विधायक हैं। अबकी बार कांग्रेस ने उन्हें बस्तर से लोकसभा प्रत्याशी बनाकर चुनावी मैदान में उतारा है। वे पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। इनके सबसे निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के महेश कश्यप हैं।