Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 20 अप्रैल को राजनांदगांव में प्रियंका
0 जांजगीर-रायगढ़ में हो सकती हैं मल्लिकार्जुन की सभाएं

रायपुर। लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के स्टार प्रचारकों का छत्तीसगढ़ आने का सिलसिला शुरू हो गया है। पहले चरण के चुनाव में बस्तर लोकसभा के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बाद अब राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी और राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की सभा के लिए कार्यक्रम की तैयार चल रही है।

वहीं, दूसरे चरण के चुनाव के लिए भी राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के दौरे की संभावना है। राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पक्ष में प्रियंका गांधी की सभाएं तय हो रही है। संगठन से जुड़े़ सूत्रों के मुताबिक, 20 अप्रैल को प्रियंका गांधी का छत्तीसगढ़ दौरा हो सकता है। राजनांदगांव में उनकी सभा कराने की तैयारी है। हालांकि अभी प्रियंका को लेकर अधिकृत सूचना प्रदेश कांग्रेस संगठन को नहीं मिल पाई है।

13 अप्रैल को बस्तर दौरे पर राहुल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के बाद अब कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी 13 अप्रैल को बस्तर दौरे पर पहुंचने वाले हैं। इसे लेकर कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। राहुल जगदलपुर के लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में जनसभा करेंगे। बस्तर लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा के पक्ष में वोट मांगेंगे। राहुल के साथ छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी सचिन पायलट समेत कुछ राष्ट्रीय नेताओं के भी पहुंचने की संभावना है।

खरगे की दो सभाओं का प्रस्ताव
राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की दो संसदीय क्षेत्रों में चुनावी जनसभाओं का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। इनमें जांजगीर और रायगढ़ लोकसभा क्षेत्रों में स्थानीय समीकरणों के आधार पर राष्ट्रीय अध्यक्ष की सभा कराने पर जोर दिया गया है। इसी तरह कांकेर लोकसभा क्षेत्र में भी जल्द ही कम से कम एक सभा कराने का प्रस्ताव है। इधर, खरगे के चुनावी दौरे को लेकर भी हरी झंडी का इंतजार किया जा रहा है।