Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 पीएम मोदी के बयान को झूठा बताया
0 कहा-बीजेपी संविधान के मूलभूत ढांचे में परिवर्तन करना चाहती है

रायपुर। छत्तीसगढ़ दौरे पर आए राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला ने सोमवार को कहा कि पहले चरण के चुनाव के बाद इंडिया गठबंधन सबसे आगे है, इससे बीजेपी के नेता बौखला गए हैं।

राजीव शुक्ला ने राजस्थान के बांसवाड़ा में दिए पीएम मोदी के बयान को पूरी तरह से खारिज करते हुए कहा कि न हमारे घोषणा पत्र में इस तरह की कोई बात है और न ही हमारे नेताओं ने कभी कोई ऐसी बात कही है। राजीव शुक्ला ने पीएम को झूठा बताते हुए कहा कि बीजेपी के लोग लगातार कुछ भी झूठ बोल रहे हैं। प्रधानमंत्री झूठ बोलते हैं कि मुस्लिम लीग की बात हमने घोषणा पत्र में की। हमने महिलाओं के गहने लेने की बात भी कभी नहीं कही। आज तक कांग्रेस ने सिर्फ देश को दिया ही है, कभी किसी महिला का गहना नहीं लिया। राजीव शुक्ला ने कहा कि बीजेपी संविधान के मूलभूत ढांचे में परिवर्तन करना चाहती है। बीजेपी इस बार 200 से कम सीटें पा रही है। चाहे वे लोग कुछ भी कहें, उन्हें भी ये बात मालूम है।

ये संविधान बदल देंगे
राज्यसभा सांसद ने कहा कि इस देश में जवाहर लाल नेहरू से लेकर अटल बिहारी वाजपेयी तक ने काम किया। इन्हें अटल बिहारी वाजपेयी का नाम लेने में शर्म आती है। ये कुछ भी झूठ बोल रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान की कांग्रेस पार्टी कड़े शब्दों में निंदा करती है। ये संविधान बदल देंगे, बाबा साहेब अंबेडकर के संविधान और आरक्षण को खत्म कर देंगे।

कांग्रेस की गारंटियों का पूरे देश में सकारात्मक असर
राजीव शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस की गारंटियों का पूरे देश में सकारात्मक असर है। हम युवाओं को 30 लाख नौकरी देकर सशक्त बनाएंगे। युवाओं को एक साल तक अप्रेंटिसशिप का हक देंगे। अग्निवीर योजना को बंद कर हम सेना में भर्तियां शुरू करेंगे। हर गरीब परिवार की 1 महिला को 1 लाख रुपए सालाना देंगे।

बीजेपी के शासन में बढ़ा नक्सलवाद
छत्तीसगढ़ में दो साल में नक्सलवाद खत्म होने के दावे को लेकर राजीव शुक्ला ने कहा कि ये अच्छी बात है, लेकिन BJP पहले अपना इतिहास देखे। 15 साल की BJP सरकार में नक्सलवाद बढ़ा। कांग्रेस सरकार में नक्सली घटना कम हुई है।