Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 बिलासपुर में कहा- सरकार आते ही किसानों का कर्ज होगा माफ, एमएसपी का बनाएंगे कानून

बिलासपुर। बिलासपुर लोकसभा में राहुल गांधी ने सोमवार को देवेंद्र यादव के पक्ष में प्रचार किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम आरक्षण में लगे 50 प्रतिशत के कैप को हटा देंगे। हम इससे ज्यादा का आरक्षण देंगे। उन्होंने किसानों से कहा कि हमारी सरकार आते ही सभी का कर्ज माफ कर दिया जाएगा और एमएसपी का कानून भी कांग्रेस लेकर आएगी।

राहुल गांधी की सभा से पहले कांग्रेस के झंडे-बैनर को नगर निगम के अतिक्रमण दस्ते ने निकालने की कार्रवाई की तो जमकर हंगामा हो गया। कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव एसडीएम और पुलिस अधिकारियों से कह रहे थे कि, आप एफआईआर करा दीजिए लेकिन इस कार्रवाई का विरोध हम करेंगे। वहीं राहुल की सभा में बस्तर से प्रत्याशी कवासी लखमा थिरकते नजर आए।

कांग्रेस की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे भी 30 अप्रैल को प्रचार करने छत्तीसगढ़ पहुंचेंगे। उनकी सभा जांजगीर-चांपा लोकसभा में होगी। इसके अलावा 2 मई को प्रियंका गांधी भी कोरबा लोकसभा में प्रचार करने पहुंचेंगी।

कानून बनाकर एमएसपी देने जा रहे हैं
राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान को बेहतर ट्रेंड फोर्स मिलेगी और नरेंद्र मोदी की बेरोजगारी की दीवार को तोड़कर गिरा देंगे। किसानों से दो बातें कहना चाहता हूं। सरकार आएगी कर्जा माफ होगा और एमएसपी देने जा रहे हैं। कानून बनाकर मिनिमम सपोर्ट प्राइज देने जा रहे हैं।

कांग्रेस ऐप्रैंटिसशिप का अधिकार देने जा रही- कांग्रेस
राहुल ने कहा कि मोदीजी की सरकार ने युवाओं को बहुत तंग किया। नोटबंदी, जीएसटी, बेरोजगारी लेकर आई। इतनी बेरोजगारी कभी 45 साल में नहीं थी। कांग्रेस देश के करोड़ों बेरोजगारों, डिप्लोमा होल्डर्स को ऐप्रैंटिसशिप का अधिकार देने जा रही है। कांग्रेस सरकार गारंटी देगी एक साल की नौकरी पक्की। बेहतर से बेहतर ट्रेनिंग मिलेगी और एक साल के बैंक अकाउंट में एक लाख रुपए मिलेंगे।

बीजेपी ने 20-25 लोगों को करोड़पति बनाया, हम करोड़ों लोगों को लखपति बनाएंगे'
राहुल ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि 22 लोगों के पास उतना ही धन है, जितना हिंदुस्तान के 70 करोड़ लोगों के पास है। एक प्रतिशत देश के 40 प्रतिशत को कंट्रोल करता है। ये रेलवे और सभी पब्लिक सेक्टर की कंपनियों का निजीकरण करने में लगे हुए हैं। बीजेपी के लोगों ने 20-25 लोगों को करोड़पति बनाया, हम करोड़ों लोगों को लखपति बनाने जा रहे हैं। कांग्रेस महालक्ष्मी योजना लेकर आएगी। हर परिवार से एक महिला का नाम चुना जाएगा। जो भी गरीबी रेखा से नीचे हैं, उस महिला के बैंक एकाउंट में साल के एक लाख रुपए कांग्रेस डालने जा रही है।

पब्लिक सेक्टर यूनिट को बीजेपी प्राइवेट कर रही
राहुल ने कहा कि भाजपा के लोग आपको वनवासी कहते हैं। ये कहते हैं कि आपके जल, जंगल, जमीन चले जाएं और आप दूसरी जगहों पर जाकर भीख मांगों। दलितों को संविधान ने अधिकार दिया। इसके बिना कुछ नहीं बचने वाला है। आरक्षण से देश के दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों को भागीदारी मिलनी चाहिए। राहुल ने कहा कि ये कहते हैं कि ये आरक्षण के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन ये पब्लिक सेक्टर यूनिट को प्राइवेट करते हैं तो आरक्षण को खत्म करते हैं। जब ठेकेदारी प्रथा को बढ़ाते हैं तो आरक्षण खत्म करते हैं। जब ये अग्निवीर योजना लाते हैं तो आरक्षण खत्म करते हैं।

यह संविधान का चुनाव है, संविधान बचाने का चुनाव
राहुल ने कहा कि हिंदुस्तान में करोड़ों लोग हैं, उन्हें मालूम है कि यह संविधान का चुनाव है, संविधान बचाने का चुनाव है। ये जो संविधान है, इसे प्रधानमंत्री मोदी जी, आरएसएस और बीजेपी के लोग खत्म करना चाहते हैं। एक ओर वे खत्म करने में लगे हैं, दूसरी ओर कांग्रेस उसे बचाने में लगी है। ये जो संविधान है, ये सिर्फ एक किताब नहीं है। ये इस देश में गरीबों को अधिकार देता है, उनकी रक्षा करता है, उनके भविष्य की देखभाल करता है। देश में उनकी आवाज और उनके जीने के तरीके की रक्षा करता है।

यह विचारधारा की लड़ाई है
राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को बब्बर शेर कहकर संबोधित किया। उन्होंने कहा कि, यह चुनाव मामूली चुनाव नहीं है। इसमें विचारधारा की लड़ाई है। एक तरफ कांग्रेस पार्टी, इंडिया गठबंधन और दूसरी तरफ बीजेपी है।

अच्छे दिन का वादा किया लेकिन ठगने के अलावा कुछ नहीं कियाः बघेल
भूपेश बघेल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, लोगों को बीजेपी ने अच्छे दिन का वादा किया लेकिन ठगने के अलावा कुछ नहीं किया। राहुल गांधी की गारंटी को देश भर में लागू कर के दिखाएंगे।

जेसीसीजे और बीएसपी के कई कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल
बिलासपुर के कोटा विधानसभा से बड़ी संख्या में जोगी कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल। कोटा विधायक अटल श्रीवास्तव के नेतृत्व में राहुल गांधी की सभा से पहले ली सदस्यता।

tranding
tranding
tranding