Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

रायपुर। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में छत्‍तीसगढ़ की 7 सीटों दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, कोरबा, रायगढ़ और सरगुजा के लिए रविवार शाम चुनावी शोर थम गया। 6 मई को प्रत्‍याशी केवल डोर टू डोर जनसंपर्क कर सकते हैं। तीसरे चरण के लिए मतदान 7 मई को होगा। 7 मई को राज्‍य की 7 सीटों पर मतदान के साथ ही यहां की सभी 11 सीटों पर मतदान की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

बता दें कि पहले चरण में 19 अप्रैल को एक सीट बस्‍तर और दूसरे चरण में 26 अप्रैल को 3 सीट राजनांदगांव, कांकेर और महासमुंद के लिए मतदान हो चुका है। बाकी रह गई 7 सीटों पर 7 मई को वोट डाले जाएंगे।

शाम से शराब दुकानों में ताला
छत्तीसगढ़ में अंतिम चरण के लिए वोटिंग 7 मई को 7 लोकसभा सीटों के लिए होगी। वोटिंग से 48 घंटे पहले ही इन लोकसभा क्षेत्रों में संचालित शराब दुकानों को बंद कर दिया जाएगा। आदेश के मुताबिक 5 मई रविवार को शाम पांच बजे से 7 मई की शाम 5 बजे तक दुकानें बंद रहेगी। इस दौरान अवैध शराब बिक्री करते पाए जाने पर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। तीसरे चरण में रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, कोरबा, सरगुजा, रायगढ़ जांजगीर-चांपा में चुनाव होगा।तीसरे चरण की सीटों पर 7 मई को होने वाले मतदान के लिए मतदान दलों की रवानगी 6 मई को होगी। चुनाव आयोग के अनुसार सभी मतदान केंद्रों पर 6 मई की शाम तक दलों को पहुंचा दिया जाएगा, ताकि 7 मई को सुबह 7 बजे से वोटिंग हो सके। राज्‍य में इस बार वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रशासन की तरफ से कई तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। रायपुर सहित सभी जिलों में मतदाता जागरुकता अभियान चलाया जाा रहा है। रायपुर में आज आओ अपना बूथ जाने अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत वोट आज ही अपने बूथ पर जाकर वहां की व्‍यवस्‍था देख सकते हैं।

tranding