Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 अमेठी में अशोक गहलोत संभालेंगे कमान

रायपुर। कांग्रेस ने रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीट के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है। छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल और राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत को ऑब्जर्वर चुना गया है।
दरअसल, गांधी परिवार की परंपरागत सीट रायबरेली से इस बार राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, अमेठी से पार्टी ने किशोरी लाल शर्मा को टिकट दिया है। सीनियर ऑब्जर्वर बनाए गए भूपेश बघेल भी छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उनकी सीट पर मतदान पूरा हो गया है। अब 7 मई को छत्तीसगढ़ में तीसरे और अंतिम चरण का मतदान होगा। इससे एक दिन पहले ही बघेल को रायबरेली की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

रायबरेली राहुल गांधी लड़ रहे हैं चुनाव
राहुल गांधी रायबरेली से और सोनिया गांधी के प्रतिनिधि किशोरी लाल शर्मा को अमेठी से टिकट दिया है। रायबरेली से सोनिया गांधी पांच बार से सांसद रही हैं। भाजपा ने यहां से योगी सरकार के राज्यमंत्री दिनेश प्रताप सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है।

2019 में सोनिया गांधी जीती थी
2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी अमेठी में स्मृति ईरानी से हार गए थे। जबकि रायबरेली से सोनिया गांधी जीती थी, लेकिन इस बार उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया। वे अब राज्यसभा सदस्य हैं। राहुल गांधी केरल की वायनाड लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं। पिछली बार वे वायनाड से ही जीते थे। वायनाड में मतदान हो चुका है। अमेठी और रायबरेली में 20 मई को मतदान होना है।

AICC ने जारी किया निर्देश