Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 14 दिन तक जेल में रहेंगे रिटायर्ड आईएएस
0 पूछताछ में कई और नाम भी आए सामने

रायपुर। छत्तीसगढ़ शराब घोटाला मामले में रिटायर्ड आईएएस अनिल टुटेजा को 20 मई तक न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है। 2 दिन की ईडी रिमांड पूरी होने पर टुटेजा को स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया था। ईडी ने 14 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन दोनों पक्षों के तर्क सुनने के बाद कोर्ट ने टुटेजा को 14 दिन के लिए जेल भेज दिया है।

टुटेजा के वकील पुरंजय भट्ट ने बताया कि ईडी ने 14 दिन की कस्टडी मांगी थी लेकिन कोर्ट ने उसे खारिज कर दिया है। कोर्ट में सुनवाई के दौरान हमने अपना पक्ष रखा कि प्रवर्तन निदेशालय ने 15 दिन के रिमांड पर पहले ही अनिल टुटेजा को रखकर पूछताछ कर ली है। पूछताछ के लिए 15 दिन का समय पर्याप्त है।

डिजिटल डिवाइस डाटा एनालिसिस चल रहा
ईडी के वकील सौरभ पांडेय ने बताया कि टुटेजा से पूछताछ के दौरान बहुत सारे तथ्य हमने जुटाए हैं। अभी लीकर स्कैम मामले में जांच जारी है। पूछताछ में बहुत सारे लोगों के नाम सामने आए हैं। उनका स्टेटमेंट रिकॉर्ड करना अभी बाकी है। वकील ने बताया कि टुटेजा के पास से डिजिटल डिवाइस मिले हैं। उसमें बहुत सारा डाटा है, जिसका एनालिसिस किया जा रहा है। इससे कई लोगों के नाम भी सामने आए हैं, जिन्हें पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय बुलाया जा रहा है। समंस भेजे जा रहा है कई लोग सहयोग कर रहे हैं कई लोग सहयोग नहीं कर रहे हैं। जिस समंस के आंसर नहीं आ रहे हैं उन्हें संबंध पुणे भेजा जा रहा है। कस्टडी में लेने की आवश्यकता पड़ती है तो विचार करते हुए पृष्ठ पॉइंट तैयार किया जाएगा।

ईडी ने बताया है 'आर्किटेक्ट ऑफ लिकर स्कैम'
ईडी ने अनिल टुटेजा शराब घोटाले मामले का आर्किटेक्ट ऑफ लिकर स्कैम बताया है। ईडी का आरोप है कि शराब घोटाले में अनवर ढेबर ने सिंडिकेट बनाया और उस सिंडिकेट को सबसे ज्यादा पावर अनिल टुटेजा से मिलती थी, जो कंट्रोलर की भूमिका में थे।