Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से 5-5 लाख रुपए अतिरिक्त सहायता राशि भी दी जाएगी
0 सीएम विष्णुदेव साय ने दी जानकारी
0 45 दिन बाद आएगी मजिस्ट्रियल जांच की रिपोर्ट
0 डीएनए सैंपल भी लिए गए

रायपुर/बेरला। बेमेतरा जिले के बेरला ब्लाक के बोरसी स्थित स्पेशल ब्लास्ट लिमिटेड फैक्ट्री में हुए धमाके के बाद से 8 मजदूर लापता हैं। कंपनी प्रबंधन ने एक मृतक व 8 लापता मजदूरों के परिजनों को 30-30 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान करने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सोशल मीडिया एक्स में इसकी जानकारी देते हुए बताया कि इसके अलावा मृतक व लापता मजदूरों के परिजनों को छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से 5-5 लाख रुपए अतिरिक्त सहायता राशि भी प्रदान की जाएगी।

इधर हादसे में मानव अंगों के कई टुकड़े पाए गए हैं। जिनकी डीएनए जांच कराई जा रही है। वहीं लापता मजदूरों के परिजन का प्रदर्शन अब भी जारी है। बोरसी, पिरदा, भिभौरी, गबदला और उफरा गांव के आसपास के इलाके में अब भी मातम का माहौल है।

हादसे के तीन दिन बाद एसडीएम पिंकी मनहर ने मजिस्ट्रियल जांच शुरू कर दी है। 45 दिन में उन्हें जांच रिपोर्ट जिला प्रशासन को सौंपनी है। बेमेतरा कलेक्टर रणवीर शर्मा ने हादसे के दूसरे दिन जांच रिपोर्ट आने के बाद ब्लास्ट के दोषियों पर एफआईआर दर्ज होने की बात कही थी। यानी प्रशासन दोषियों पर एफआईआर 45 दिन बाद ही कराएगा।

मजदूरों के अवशेषों की शिनाख्त की जांच के लिए डीएनए सैंपल
हादसे के बाद घटनास्थल से मिले ग्रामीणों के अवशेषों की शिनाख्त करने के लिए परिजनों ने डीएनए सैंपल लिए गए हैं ताकी ग्रामीणों का आक्रोश कम हो फैक्ट्री से प्रदर्शनकारी चले जाएं और मामला ज्यादा ना बढ़े, इसलिए फैक्ट्री प्रबंधन मृतकों के परिजन से गुपचुप सेटेलमेंट भी कर रहा है। ग्रामीणों के अनुसार सोमवार को उन्हें कुछ लोग सैंपल के नाम पर रायपुर लेकर गए थे, लेकिन उन्होंने मांग पूरी होने तक प्रदर्शन जारी रखने की बात कही है।

tranding