Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 विस अध्यक्ष के साथ मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष ने बताया अपूर्णीय क्षति 
0 स्वर्गीय मकसूदन चंद्राकर, अमीन साय, लक्ष्मी प्रसाद पटेल, अग्नि चंद्राकर और अन्तुराम कश्यप को दी गई श्रद्धांजलि
रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र का आगाज सोमवार को हुआ। पहले दिन सदन में अविभाजित मध्यप्रदेश तथा वर्तमान छत्तीसगढ़ विधानसभा के पूर्व सदस्य स्वर्गीय मकसूदन चंद्राकर, अमीन साय, लक्ष्मी प्रसाद पटेल, अग्नि चंद्राकर और अन्तुराम कश्यप को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की गई। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने निधन उल्लेख करते हुए उनके व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला।
मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि हमने ऐसे अपनों को खोया, जिन्होंने अपने योगदान से संसदीय परंपरा का गौरव को बढ़ाया है। सामाजिक एवं राजनीतिक जीवन में सभी सदस्यों का योगदान अतुलनीय था। मुख्यमंत्री ने स्वर्गीय श्री अमीन साय जी के निधन का जिक्र करते हुए कहा कि जनजातीय समाज ने अपना बड़ा नेता खोया है। यह अपूरणीय क्षति है। श्री साय ने कहा कि स्वर्गीय अग्नि चंद्राकर के रूप में छत्तीसगढ़ ने एक वरिष्ठ राजनेता खो दिया हैं। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने स्वर्गीय मकसूदन चंद्राकार, अंतु राम कश्यप और लक्ष्मी प्रसाद पटेल का भी स्मरण करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।
नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कृषि मंत्री रामविचार नेताम, संसदीय कार्य मंत्री केदार कश्यप सहित अन्य सदस्यों ने भी स्वर्गीय पूर्व सदस्य गणों के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला और उनके कार्यों के बारे में बताया। सदन में दो मिनट का मौनधारण कर स्वर्गीय मकसूदन चंद्राकर, अमीन साय, लक्ष्मी प्रसाद पटेल, अग्नि चंद्राकर और अन्तुराम कश्यप को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की गई।