Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 विस अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने शुक्रवार को दी चर्चा की अनुमति

रायपुर। डेंगू, मलेरिया और डायरिया के बढ़ते मामले पर विपक्ष ने स्थगन प्रस्ताव पेश करते हुए सदन में चर्चा की मांग की। स्पीकर डॉक्टर रमन सिंह ने शुक्रवार को इस विषय पर चर्चा की अनुमति दी।
नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि प्रदेश भर की हालत बेहद खऱाब है। अस्पतालों में दवा नहीं है। सरकारी अस्पतालों में जांच की व्यवस्था नहीं है। गरीब परिवार के लोग मलेरिया और डायरिया से ज्यादा पीडि़त हैं। गरीबों को कहा जा रहा है कि प्राइवेट लैब से जांच करा ले। कई मरीज़ों की मृत्यु हो गई है।
कांग्रेस विधायक राघवेंद्र सिंह ने कहा कि मेरे जि़ले में ही पांच सौ से ज्यादा लोग डायरिया से पीडि़त हैं। चार लोगों की मौत हो गई है। मलेरिया और डेंगू से दो लोगों की मौत हो गई है। अस्पतालों में बेड नहीं होने की बात कहकर मरीजों को वापस भेज दिया जा रहा है। स्थिति बेहद भयावह है।
कांग्रेस विधायक दलेश्वर साहू ने कहा कि कबीरधाम जि़ले के बोडला ब्लॉक में बैगा जाति के पांच लोगों की डायरिया से मौत हो गई है। भाजपा विधायक जनक ध्रुव ने कहा कि मैनपुर में भी मलेरिया से मौत हुई है। कमार भुइयां जनजाति के लोग इस इलाक़े में रहते हैं। ये इलाक़ा हीरा खदान वाला है। अमीर धरती के गऱीब लोग इस क्षेत्र में रहते हैं। इलाज के लिए सरकारी अस्पतालों से इन्हें रिफऱ किया जा रहा है। कांग्रेस विधायक भूपेश बघेल ने कहा कि पूरे प्रदेश भर से डेंगू, मलेरिया और डायरिया से पीडि़त लोगों के मामले सामने आ रहा है। इससे मौतें हो रही है। आसंदी ने कहा कि इस विषय पर कल सदन में चर्चा कराई जाएगी।