Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 ममता बोलीं- 16 दिन से सीबीआई, जांच जारी, कहां है न्याय
कोलकाता। कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के रेप-मर्डर केस में छात्र संगठनों के प्रोटेस्ट मार्च के बाद भाजपा ने बुधवार को 12 घंटे का बंगाल बंद बुलाया। बंद के दौरान कई जिलों में पुलिस और भाजपा समर्थकों के बीच झड़प हुई है। कई नेताओं-वर्कर्स को हिरासत में लिया गया है।

नॉर्थ 24 परगना जिले के भाटपारा में भाजपा नेता प्रियंगु पांडे की कार पर फायरिंग हुई। प्रियंगु ने बताया कि टीएमसी के लगभग 50-60 लोगों ने हमला किया। गाड़ी पर 6-7 राउंड फायरिंग की और बम फेंके गए। ड्राइवर समेत दो लोगों को गोली लगी है। एक गंभीर है।

नादिया और मंगलबाड़ी चौरंगी में भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई। टीएमसी समर्थकों ने भाजपाइयों पर लाठी-डंडे से हमला किया। बनगांव और बारासात दक्षिण में ट्रेनें रोकी गईं। भाजपा 27 अगस्त को कोलकाता में छात्र प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज और उन्हें हिरासत में लेने का विरोध कर रही है। बंगाल बंद पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि सीबीआई को रेप-मर्डर केस की जांच सौंपे 16 दिन बीत गए हैं। कहां है न्याय? सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा बंगाल को बदनाम कर रही है। भाजपा ने कभी भी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और मणिपुर के मुख्यमंत्रियों के इस्तीफे की मांग नहीं की।

बंगाल भाजपा प्रमुख ने राज्यपाल को चिट्ठी लिखी
बंगाल भाजपा प्रमुख सुकांत मजूमदार ने राज्यपाल सीवी आनंद बोस को लेटर लिखा है। इसमें 27 अगस्त को हुए प्रदर्शन में पुलिस की ज्यादा सख्ती की बात कही है। चिट्ठी में लिखा कि नबन्ना अभिजान प्रोटेस्ट के दौरान कई लोगों को हिरासत में लिया गया। पुलिस की इस कार्रवाई को लोकतंत्र के मूल्यों के हिसाब से कतई नहीं कहा जा सकता। मेरा आपसे निवेदन है कि इस पर तुरंत जरूरी कदम उठाएं।

हाईकोर्ट ने 7 दिन धरने की अनुमति दीः भाजपा प्रदेश अध्यक्ष
पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा- कलकत्ता हाईकोर्ट ने हमें सात दिन के धरने की अनुमति दी है। हम इसे कल से शुरू करेंगे। हम उनके फैसले का स्वागत करते हैं। यहां कोई लोकतंत्र नहीं है, पुलिस रोक नहीं सकती फायरिंग लेकिन सिर्फ बीजेपी के विरोध को रोकें पुलिस बीजेपी नेताओं को गिरफ्तार कर सकती है, लेकिन आरोपियों को नहीं।

कोलकाता रेप-मर्डर के विरोध में आज फिर डॉक्टरों का मार्च
कोलकाता रेप-मर्डर केस के विरोध में वेस्ट बंगाल जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट के बैनर तले डॉक्टर्स ने श्यामबाजार से धरमतला तक मार्च निकाला।

एएसआई रैंक के अधिकारी का पॉलीग्राफ टेस्ट शुरू
ट्रेनी डॉक्टर से रेप-मर्डर केस में बुधवार (28 अगस्त) को कोलकाता पुलिस में एएसआई रैंक के अधिकारी अनूप दत्ता का पॉलीग्राफ टेस्ट शुरू हो गया है। सीबीआई सूत्रों ने बताया कि एजेंसी के ऑफिस में पुलिस अधिकारी से पूछताछ चल रही है। सीबीआई ने कोलकाता की एक अदालत से एएसआई अनूप दत्ता पर पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की परमिशन मांगी थी। इसमें पता लगाया जाएगा कि क्या दत्ता ने क्राइम को छिपाने में मुख्य आरोपी संजय रॉय की मदद की थी। रेप-मर्डर केस में अनूप दत्ता 8वें व्यक्ति हैं, जिनका पॉलीग्राफ टेस्ट हो रहा है। इससे पहले सीबीआई ने 25 अगस्त को आरोपी संजय रॉय का पॉलीग्राफ टेस्ट किया था। 24 अगस्त को कॉलेज के प्रिंसिपल संदीप घोष, 4 फेलो डॉक्टर के साथ एक वॉलंटियर का पॉलीग्राफ टेस्ट किया गया था।

कलकत्ता हाईकोर्ट में बंगाल बंद को चुनौती देने वाली याचिका खारिज
कलकत्ता हाईकोर्ट ने भाजपा के बंगाल बंद को चुनौती देने वाली जनहित याचिका खारिज कर दी। दूसरी तरउ, पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा- हम कल से सात दिन का धरना शुरू करेंगे। कलकत्ता हाईकोर्ट ने हमें इसकी अनुमति दी है।

पावर होता तो आरोपियों को मौत की सजा देतेः सीएम ममता बनर्जी
बंगाल बंद के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तृणमूल छात्र परिषद के 27वें स्थापना दिवस के कार्यक्रम में भाजपा पर उनका अपमान करने और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) का इस्तेमाल करके गलत सूचना फैलाने का आरोप लगाया। ममता ने कहा कि भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) जैसे नए कानूनों में रेप जैसे अपराधों के लिए कड़े प्रावधान नहीं है। सीएम ने कहा- हम अगले हफ्ते विधानसभा सत्र बुलाएंगे और आरोपियों को फांसी की सजा दिलाने के लिए 10 दिनों के भीतर एक बिल पारित करेंगे। हम इस बिल को राज्यपाल के पास भेजेंगे। उन्होंने बिल पास नहीं किया, तो हम राजभवन के बाहर धरना देंगे। बंगाल सीएम ने कहा कि मैंने अभी तक किसी (प्रदर्शनकारियों) के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। मैं अभी तक धैर्य से काम ले रही हूं।' ममता ने बताया कि आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग को लेकर तृणमूल कांग्रेस 31 अगस्त को राज्य के हर ब्लॉक में प्रदर्शन करेगी।

 

 

tranding
tranding
tranding