Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 इसमें 9 नेता, 6 पूर्व मंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं को दी गई जिम्मेदारी
रायपुर। छत्तीसगढ़ की रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर जीतने के लिए कांग्रेस ने तैयारियां तेज कर दी हैं। उपचुनाव को बेहतर तरीके से संपन्न कराने के लिए कांग्रेस ने 9 सदस्यीय चुनाव प्रबंधन समिति का गठन किया है। यह समिति वहां की पूरी चुनावी तैयारियों पर नजर रखेगी।

कांग्रेस की उपचुनाव समिति में 6 पूर्व मंत्रियों और पूर्व विधायक समेत सीनियर नेताओं को जवाबदारी दी गई है। जिसमें पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा, रविन्द्र चौबे, मोहन मरकाम, शिव डहरिया, जयसिंह अग्रवाल, पूर्व पीसीसी चीफ धनेंद्र साहू, पूर्व विधायक कुलदीप जुनेजा, रुचिर गर्ग और उधो राम वर्मा शामिल है।

नए चेहरे को मौका देने की तैयारी में कांग्रेस
इस बार संगठन किसी लोकप्रिय चेहरे को मौका देने की प्लान बना रहा है, ताकि भाजपा के अजेय किले को तोड़ा जा सके। वहीं, कांग्रेस कार्यकर्ता पहले से ही बाहरी उम्मीदवार का विरोध कर रहे हैं। ऐसे में संगठन पर चेहरा तय करने का दबाव भी बढ़ गया है। दक्षिण के लिए बड़ी संख्या में नेता और कार्यकर्ता दावेदारी पेश कर रहे हैं। दूसरी ओर, क्षेत्र के कार्यकर्ता चाहते हैं कि पार्टी इस बार से पहले ही प्रत्याशी का नाम घोषित कर दे। जिससे उन्हें तैयारी के लिए अधिक समय मिल सके।

हर संभावना तलाश रही कांग्रेस
रायपुर दक्षिण में बदली परिस्थितियों में कांग्रेस सभी संभावनाएं टटोल रही है। बृजमोहन को केंद्र में मंत्री नहीं बनाए जाने के कारण कांग्रेस इस सीट को लेकर थोड़ी ज्यादा कॉन्फिडेंस नजर आ रही है। उपचुनाव एक तरह से विपक्ष के लिए बड़ी चुनौती भी है। पार्टी के नेता और रणनीतिकार मानते हैं कि उपचुनाव में उन्हें सीधे सरकार से ही जूझना होगा।