Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 चंडीगढ़ में पीएम मोदी ने एनडीए के सीएम की क्लास
0 एनडीए के सभी सीएम-डिप्टी सीएम रहे मौजूद

चंडीगढ़/रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय गुरुवार को हरियाणा रवाना हुए। चंडीगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्पेशल क्लास में सीएम शामिल हुए। इस क्लास में देश और छत्तीसगढ़ प्रदेश के विकास की बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की। इस बैठक में भाजपा शासित प्रदेशों के साथ ही एनडीए के दलों के सीएम भी चंडीगढ़ में मौजूद रहे।

छत्तीसगढ़ से इस बैठक में शामिल होने सीएम साय के साथ प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा और अरुण साव भी चंडीगढ़ में ही हैं। सीएम काउंसिल की इस बैठक में राष्ट्रीय विकास से जुड़े मुद्दों, संविधान का अमृत महोत्सव और लोकतंत्र की हत्या के प्रयास के 50वें वर्ष के अभियान को लेकर चर्चा की गई है। भाजपा द्वारा जारी एक प्रेस नोट में बताया गया है कि इस उच्चस्तरीय बैठक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो भी शामिल हुए।

हरियाणा के सीएम को दी बधाई
इस सम्मेलन से पहले हरियाणा के नव-निर्वाचित मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के शपथ ग्रहण समारोह में भी विष्णुदेव शामिल हुए। उन्होंने प्रदेश की 3 करोड़ जनता की ओर से हरियाणा के सीएम को बधाई दी। इसके बाद सीएम मोदी की अध्यक्षता में सीएम काउंसिल की बैठक हुई। इस बैठक में कुल 13 मुख्यमंत्री और 16 उपमुख्यमंत्री भाजपा से हैं, जबकि महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, बिहार, सिक्किम, नागालैंड और मेघालय के मुख्यमंत्री, जो भाजपा के एनडीए सहयोगी दलों के हैं, भी इस बैठक में शामिल हुए।

ये नेता बैठक में पहुंचे
बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, ओडिशा के सीएम मोहन मांझी, बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा, मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह, राजस्थान के डिप्टी सीएम प्रेम चंद बैरवा, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव और डिप्टी सीएम अरुण साव, विजय शर्मा, मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार और देवेंद्र फडनवीस, गुजरात के सीएम भूपेन्द्र पटेल, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत और ओडिशा की डिप्टी सीएम प्रावती परिदा पहुंचीं। ओडिशा के डिप्टी सीएम कनक वर्धन सिंह देव, उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक, त्रिपुरा के सीएम माणिक साहा, बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू, सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग, आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण, असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, मेघालय के सीएम कोनराड संगमा भी बैठक के लिए पहुंचे हैं। सभी का पंजाब भाजपा प्रमुख सुनील जाखड़ ने सम्मान किया।

बैठक में CM साय का परिचय करवाया गया।

डिप्टी CM अरुण साव हैं मौजूद।