Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स ने शनिवार को टाटा इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान इस महीने की शुरुआत में आयोजित अपने Tata Punch Kaziranga Edition (टाटा पंच काजीरंगा एडिशन) के नीलामी विजेता का एलान किया। नीलामी के दौरान, टाटा आईपीएल फैंस ने टाटा पंच काजीरंगा एडिशन जीतने के लिए ऑनलाइन बोली लगाई थी, जिसकी शुरुआती बोली 9.49 लाख रुपये रखी गई थी। पुणे के अमीन खान को सबसे ज्यादा बोली के साथ विजेता घोषित किया गया।

कंपनी ने एलान किया कि इस नीलामी से होने वाली आय को भारत में जैव विविधता के संरक्षण की प्रतिबद्धता के रूप में काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान, असम में वन्यजीव संरक्षण प्रयासों के लिए दान किया जाएगा।

टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड के उपाध्यक्ष, बिक्री, विपणन और कस्टमर केयर, राजन अंबा ने कहा, "हमें अपनी टाटा पंच - काजीरंगा एडिशन नीलामी के विजेता के रूप में अमीन खान की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है और हम उनके उदार योगदान के लिए उनका धन्यवाद करते हैं, जिसका इस्तेमाल उस उद्देश्य के लिए किया जाएगा जिस पर हमें गहरा विश्वास है। टाटा मोटर्स में, हम इसके लिए प्रतिबद्ध हैं कि हमारे देश की आश्चर्यजनक जैव विविधता को संरक्षित करने में मदद करने के लिए, एक प्रतिज्ञा जिसे हमने पूरा करने का प्रयास किया है, हमारी भागीदारी के साथ-साथ, विभिन्न पहलों के जरिए विभिन्न हितधारकों के साथ अपने प्रस्तावों पर लगातार काम करके।" 

कंपनी ने मुंबई के प्रसिद्ध वानखेड़े स्टेडियम में वाहन की चाबी सौंपने की रस्म का आयोजन किया। खान को कार के साथ मुंबई में टाटा आईपीएल लीग मैच का भी टिकट मिला। इसके अलावा, उन्हें टाटा आईपीएल की सभी टीमों के कप्तानों द्वारा हस्ताक्षरित एक अद्वितीय राइनो पट्टिका भी मिली। साथ ही काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान जाने का ऑफर मिला, जिसका पूरा खर्च कंपनी देगी। 

उन्होंने कहा, "काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान के चल रहे संरक्षण और भलाई को सुनिश्चित करने की दिशा में जाने वाली आय के साथ, हमने इस वादे की दिशा में एक और कदम उठाया है। मैं खान को उनकी नई टाटा पंच के लिए बधाई देता हूं और हमारे प्रयासों को पहचानने और हमारे शक्तिशाली राष्ट्रीय उद्यानों की सुरक्षा में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए उन्हें फिर से धन्यवाद देता हूं।" 
 
इंजन और ड्राइव मोड्स
Punch Kaziranga Edition में उसी 1.2 लीटर 3-सिलेंडर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा जो रेगुलर मॉडल को पावर देता है। यह इंजन 6,000 rpm पर 85 bhp का पावर और 3,300 rpm पर 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। हालांकि टाटा पंच का यह स्पेशल एडिशन मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगा या एएमटी, यह कहना फिलहाल जल्दबाजी होगी। एएमटी एडिशन सेगमेंट-फर्स्ट 'ट्रैक्शन-प्रो मोड' के साथ आता है जो कम ट्रैक्शन सतहों पर ड्राइविंग को बेहतर बनाता है। इसमें क्रूज कंट्रोल और आइडल स्टार्ट स्टॉप सिस्टम भी है। टाटा पंच में दो ड्राइविंग मोड्स भी मिलते हैं - इको और सिटी। 

शानदार फीचर्स
फीचर्स की बात करें तो, टॉप-ऑफ-द-लाइन टाटा पंच में एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले के साथ 7.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7.0-इंच का सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, प्रोजेक्टर हेडलैंप, ऑटोमैटिक हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, क्लाइमेट कंट्रोल, रियर वाइपर और वॉशर, कूल्ड ग्लोवबॉक्स, क्रूज कंट्रोल, 16-इंच अलॉय व्हील्स, रिवर्स कैमरा और की अन्य फीचर्स मिलते हैं।

इस कार के सुरक्षा फीचर्स की बात करें तो इस माइक्रो एसयूवी को ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग मिली है। इसे ग्लोबल एनसीएपी के लेटेस्ट #SaferCarsForIndia क्रैश टेस्ट में एडल्ट प्रोटेक्शन के लिए 5 स्टार और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 4 स्टार मिले।