Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में सोमवार सुबह आंधी के साथ हुई तेज बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटनेशनल एयरपोर्ट (IGI) पर उड़ानें प्रभावित हुई। कई यात्रियों को एयरपोर्ट की बसों में ही बैठाकर रखा गया। कई उड़ानें डायवर्ट किए जाने की भी खबर है। दिल्ली एयरपोर्ट की वेबसाइट के अनुसार खराब मौसम व संबंधित कारणों से सुबह करीब 11 बजे तक 100 उड़ानें लेट हुईं। दो उड़ानें निरस्त की गई हैं। 19 फ्लाइट्स को जयपुर व अन्य एयरपोर्ट्स पर डायवर्ट किया गया।

दिल्ली एयरपोर्ट ने ट्वीट कर कहा कि खराब मौसम के कारण उड़ानों पर असर पड़ा है। यात्रियों से आग्रह किया जाता है कि वे अपनी फ्लाइट के बारे में अपडेट के लिए संबंधित एयरलाइनों के संपर्क में रहें। पश्चिम विक्षोभ के असर से दिल्ली एनसीआर के बड़े हिस्से में आंधी के साथ भारी वर्षा हुई। मौसम खराब होने से सड़क व हवाई यातायात बाधित हुआ है।

कई फ्लाइट्स को जयपुर व अन्य जगह डायवर्ट किया
सूत्रों ने कहा कि सुबह की उड़ानों से आने-जाने वाले सैकड़ों यात्रियों पर इसका असर पड़ा है। दिल्ली से उड़ान भरने वाली फ्लाइटों को रिशिड्यूल किया जा रहा है। दिल्ली एयरपोर्ट के सूत्रों ने बताया कि दिल्ली एनसीआर में खराब मौसम के कारण 19 फ्लाइट्स को जयपुर व अन्य एयरपोर्ट्स पर डायवर्ट किया गया है। 

गो फर्स्ट का कुप्रबंधन आया सामने, रनवे पर डेढ़ घंटे बस में बैठे रहे यात्री
गो फर्स्ट के एक यात्री ने अमर उजाला को बताया कि हमें एयरपोर्ट के रनवे के पास डेढ़ घंटे तक बस में बैठाकर रखा गया। हमें न तो विमान में बैठने दिया गया और न ही टर्मिनल भवन ले जाया गया। बस में कई बुजुर्ग व बीमार यात्री भी थे, उन्हें बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा। उनका कहना था कि मौसम पर किसी का बस नहीं है, लेकिन एयरलाइंस का कुप्रबंधन सामने आया। 

डेढ़ घंटे तक बस में बैठे यात्रियों की किसी ने सुध नहीं ली। यदि उन्हें टर्मिनल भवन ही वापस ले जाया जाता तो परेशानी नहीं होती। करीब 7.30 बजे उन्हें विमान में बैठने की इजाजत दी गई। इसके बाद भी यह नहीं बताया गया कि दिल्ली से यह विमान उड़ान कब भरेगा। गो एयर ही नहीं लगभग सभी एयर लाइनों की फ्लाइट में यही अव्यवस्था हुई है। बहुत सारे लोगों ने इसकी शिकायत की है।

चेक इन होने के कारण फ्लाइट में बैठाया गया : गो एयर 
अमर उजाला से बातचीत में 'गो एयर' की सीनियर एक्जिक्यूटिव रिया ने कहा कि खराब मौसम के चलते फ्लाइट में विलंब हो रहा है। चूंकि पैसेंजर्स का चेक-इन हो गया था, इसलिए उन्हें फ्लाइट में ही बैठाया गया था। परेशानी के लिए यात्रियों से हम माफी मांगते हैं। 

हरियाणा व यूपी के भी कई शहरों में आंधी-बारिश 
दिल्ली एनसीआर ही नहीं बल्कि समीप के हरियाणा व यूपी के भी कई शहरों में आज आंधी के साथ तेज वर्षा हुई। आंधी में कई जगह पेड़ उखड़ने से रास्ते बंद हो गए, इससे आवाजाही में परेशानी हो रही है। कई जगह जलजमाव भी हुआ।