Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

मुंबई। भारतीय पैरा बैडमिंटन टीम ने मनामा में पहली बहरीन पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल चैंपियनशिप में सात स्वर्ण समेत 23 पदक जीते। प्रतिभाशाली युगल खिलाड़ी मनीषा रामदास ने दो स्वर्ण पदक जीते, जबकि नित्या श्री सुमति सिवान (डब्ल्यूएस एसएच6) और डी पांडुरंगन तथा शिवराजन एस (युगल एसएच 6) ने भी स्वर्ण पदक अपने नाम किए ।

दुनिया के नंबर एक पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी प्रमोद भगत और तरुण ढिल्लन ने भी स्वर्ण पदक जीते। भगत के साथ मनीषा ने थाईलैंड के सिरिपोंग टीमारोम और निपाडा साएनसुपा को 21-14, 21-11 से हराकर मिश्रित युगल में स्वर्ण जीता। मनीषा और मनदीप कौर ने महिला युगल फाइनल में पलक कोहली और पारूल परमार को 21-11, 21-11 से हराया।

एशियाई युवा पैरा चैंपियन नित्या ने इंग्लैंड की रशेल चूंग को 21-15, 21-15 से शिकस्त दी, जबकि मनदीप को महिला एसएल 3 फाइनल में तुर्की की हलीमे यिदिज ने 21-5, 21-17 से हराया। युगल एसएच6 में डी पांडुरंगन और शिवराजन ने हांगकांग के चु मान केइ और वोंग युन यिम के रिटायर होने के बाद स्वर्ण जीता।

भारतीय टीम के मुख्य कोच गौरव खन्ना ने कहा- हमारे पैरा खिलाड़ियों ने एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन किया। मैं उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन से खुश हूं। हमारा मुख्य फोकस फिटनेस पर रहेगा।’ भारतीय टीम अब मंगलवार से चौथी फाजा दुबई 2022 पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल चैम्पियनशिप में खेलेगी ।