Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

नई दिल्ली। रूस के टेनिस स्टारर टेनिस खिलाड़ी एंड्री रुबलेव अपने गुस्से की वजह से विवादों में आ गए हैं। दक्षिण कोरिया के क्वोन सून वू के खिलाफ सेट हारने के बाद उन्होंने गुस्से में गेंद को जमीन पर मारा था, जो उनकी कुर्सी से टकराकर स्वीपर में मुंह पर लगी। इसके बाद उन्होंने पानी की बोतल भी जमीन पर फेंक दी। इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर जमकर उनकी आलोचना हो रही है। हालांकि, मैच रेफरी ने फटकार लगाकर उन्हें छोड़ दिया। 2020 में ऐसी ही घटना के बाद नोवाक जोकोविच को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया था। 

फ्रेंच ओपन के एक मैच में रुबलेव दक्षिण कोरिया के क्वोन सून वू के खिलाफ एक सेट हारने के बाद काफी गुस्से में थे। यह मैच उनके लिए बहुत आसान था, लेकिन उन्होंने एक सेट 6-7 के अंतर से टाईब्रेक में गंवा दिया। इसके बाद वो गुस्से में आ गए और 24 वर्षीय इस खिलाड़ी ने पहले गेंद फिर पानी की बोतल पर गुस्सा निकाला, जो उन्हें काफी महंगा पड़ सकता था। उन्होंने गुस्से में जो गेंद जमीन पर मारी थी वह कुर्सी से टकराकर स्वीपर के मुंह पर लगी और उसकी टोपी जमीन पर गिर गई। गनीमत रही कि स्वीपर को गंभीर चोट नहीं आई। 

जोकोविच के साथ हुई तुलना
रुबलेव के इस व्यवहार की तुलना जोकोविक के साथ की गई। 2020 यूएस ओपेन में जोकोविच ने एक गेम हारने के बाद गुस्से में लाइन जज के गले में गेंद मार दी थी। इस घटना के बाद उन्हें पूरे टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया था। सोशल मीडिया में रुबलेव के इस व्यवहार की तुलना जोकोविच के साथ हुई। हालांकि, जोकोविच की तरह रुबलेव को टूर्नामेंट से बाहर नहीं किया गया। अंत में उन्होंने यह मैच जीत लिया। पहला सेट 5-7 (5) के अंतर से गंवाने के बाद दूसरा सेट 6-3, तीसरा सेट 6-2 और चौथा सेट 6-4 के अंतर से जीता। इसके साथ ही उन्होंने मैच भी अपने नाम किया। 

मैच के बाद रुबलेव ने कहा कि कुछ समय के लिए वो अपना आपा खो बैठे थे और उन्होंने जो किया उस पर बाद में पछताए। उन्होंने कहा "जिस तरीके से मैंने गेंद मारी वह स्वीकार नहीं किया जा सकता। बेहतर होता अगर मैं रैकेट को अपनी सीट पर मारता, क्योंकि गेंद किसी को लग सकती है, जिससे परेशानी हो सकती है। यह मेरी तरफ से गैर पेशेवर रवैया था और उम्मीद है कि मैं फिर कभी भी ऐसा नहीं करूंगा।"

रोनाल्डो गैरोस में हुए मैच में रुबलेव के हमवतन खिलाड़ी डेनिल मेदवेदेव ने आसानी से फकुंडो बैगनिस को 6-2,6-2,6-2 के अंतर से हराया और दूसरे दौर में जगह बनाई।