Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

कोलकाता। कप्तान सुनील छेत्री की अगुवाई में भारतीय फुटबॉल टीम शनिवार को अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज कर एशिया कप क्वालिफायर्स में बढ़त बनाने के लिए उतरेगी। भारत ने क्वालिफिकेशन के तीसरे दौर के पहले मैच में कंबोडिया को 2-0 से हराया था। वहीं, अफगानिस्तान की टीम अपना पहला मैच हांगकांग से 2-1 से हार चुकी है। यह मैच अफगानिस्तान के लिए करो या मरो का होगा। यदि अफगानिस्तान की टीम हारती है, तो वह एशिया कप के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाएगी।

37 वर्षीय सुनील छेत्री चाहेंगे कि अफगानिस्तान को हराकर क्वालिफाई करने के लिए अपना दावा मजबूत करें। इसके बाद क्वालिफाइंग राउंड का अंतिम मैच भारत को हांगकांग से खेलना होगा। वहीं, हांगकांग और कंबोडिया का मुकाबला भी शनिवार को होगा। भारत का मुकाबला रात 8:30 बजे से शुरू होगा।

इन खिलाड़ियों पर निगाह
एशिया कप फाइनल्स में लगातार दूसरी बार जगह बनाने के लिए भारत की निर्भरता सुनील छेत्री पर है। इसके अलावा लिस्टन कॉलेको, मनवीर सिह, उदंता सिंह, आशिक कुरुनियान और रोशन सिंह पर निगाहें टिकी रहेंगी।

मेसी से चार गोल पीछे
सक्रिय फुटबॉल खेल रहे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों में सुनील छेत्री 82 गोल के साथ तीसरे नंबर पर हैं। वह क्रिस्टियानो रोनाल्डो (117) और लियोनेल मेसी (86) से ही पीछे हैं। यदि छेत्री आगामी दो मैचों में चार गोल करते हैं तो वह मेसी की बराबरी कर लेंगे। वहीं, पांच गोल करते वहीं मेसी को पीछे छोड़ सकते हैं।

कोच बोले-छेत्री के साथ ही हमारे पास अन्य खिलाड़ी भी
भारतीय कोच स्टिमैक ने कहा कि मैं यह जवाब देते हुए थक गया हूं कि छेत्री के बाद कौन टीम को लीड करेगा। उन्होंने कहा कि छेत्री लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके साथ ही हमारे पास अन्य खिलाड़ी भी हैं, जो टीम के लिए महत्वपूर्ण हैं। अफगानिस्तान के लिए करो या मरो के इस मुकाबले में भारत की बैकलाइन अहम भूमिका निभाएगी। रोशन सिंह, संदेश झिंगान, अनवर अली और आकाश मिश्रा ने कंबोडिया के खिलाफ हुए मैच में दमदार प्रदर्शन किया था।

दमदारी से खेलेंगे: दस्तगीर
अफगानिस्तान के कोच अनूश दस्तगीर ने कहा कि हम दमदारी से खेलेंगे। वर्ल्डकप क्वालिफायर में हमने भारत से 1-1 से ड्रॉ खेला था। हांगकांग से मिली हार के बारे में दस्तगीर ने कहा कि हम शुरुआत में ही पिछड़ गए थे। उन्होंने कहा कि अगले मैच में अब वह गलती नहीं करेंगे।