Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

मुंबई। पैगंबर मोहम्मद पर बीजेपी नेता नुपुर शर्मा द्वारा दिए गए बयान पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। नुपुर के इस बयान के खिलाफ कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। इन सबके बीच बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने भी नुपुर शर्मा के विवाद पर प्रतिक्रिया दी है। 

इसके साथ ही, अभिनेता ने बॉलीवुड के तीनों खान यानी सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान को भी कटघरे में खड़ा करते हुए सवाल उठाया है कि वह राजनीतिक मुद्दों पर क्यों चुप्पी साधे रखते हैं। हालांकि, अभिनेता ने सलमान, शाहरुख और आमिर के चुप रहने की वजह भी बताई है।

नसीरुद्दीन शाह का कहना है कि सलमान, शाहरुख और आमिर राजनीतिक मुद्दे पर इसलिए चुप रहते हैं क्योंकि उनके पास खोने के लिए काफी कुछ है। नसीरुद्दीन शाह ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया है, जिसमें उन्होंने बॉलीवुड के तीनों खान की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए कहा, 'मैं उनके लिए नहीं बोल सकता हूं। 

मैं उस स्थान पर नहीं हूं, जहां पर वह हैं। मुझे ऐसा लगता है कि अगर वह बोलेंगे तो अपना बहुत कुछ दांव पर लगा देंगे। लेकिन मुझे ये नहीं पता कि वह लोग अपनी अंतरात्मा को कैसे शांत करवाते हैं। वह लोग अब इस स्थान पर पहुंच गए हैं, जहां उन्होंने बहुत कुछ खोना पड़ सकता है।' 

इस दौरान नसीरुद्दीन शाह ने शाहरुख खान के बेटे आर्यन के ड्रग्स केस पर भी बयान दिया। अभिनेता ने कहा, 'शाहरुख खान के साथ जो भी हुआ है। उन्होंने उसे शांत रहकर झेला है। उन्होंने अपना मुंह बंद रखा है। उन्होंने ममता बनर्जी की तारीफ की और सिर्फ तृणमूल कांग्रेस का सपोर्ट किया। उसी तरह सोनू सूद ने यहां छापेमारी हुई। अब जो भी बयान देता है उसे ऐसा ही झेलना पड़ता है। अगला नंबर मेरा भी हो सकता है।'

क्या है पूरा मामला
बता दें कि नुपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट के दौरान मुस्लिम धर्म गुरु पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी दी थी। इस बयान के बाद देशभर में मुस्लिम लोगों ने नुपुर के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया। तो वहीं, बीजेपी ने भी नुपुर को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया। इतना ही नहीं, नुपुर की अपमानजनक टिप्पणी के बाद मुस्लिम देशों ने भी उनका विरोध किया। कुवैत, कतर और ईरान जैसे कई देशों ने नुपुर शर्मा के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी, जिसके बाद बीजेपी की तरफ से एक बयान जारी किया गया, जिसमें उन्होंने सभी धर्मों के सम्मान की बात कही।