Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

कटक। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कटक में रविवार (12 जून) को खेला जाएगा। पहला टी20 मैच हारने के बाद टीम इंडिया की नजर वापसी करने पर होगी। दिल्ली में खेले गए पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने सात विकेट से जीत हासिल की थी। प्रशंसकों के मन में सवाल है कि टीम इंडिया दूसरे टी20 मैच में बदलाव के साथ उतरेगी या नहीं।

पहले मैच में बल्लेबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा था। ऋतुराज गायकवाड़ को छोड़ दें तो सभी ने तेजी से रन बनाए थे। गायकवाड़ ने भी 15 गेंद पर 23 रन बनाए थे, लेकिन वह लंबी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने अपनी पारी में तीन छक्के लगाए थे। गायकवाड़ को कप्तान ऋषभ पंत और कोच राहुल द्रविड़ फिर से मौका देंगे। इस सीरीज में ऋतुराज के पास मौका है कि वो खुद को साबित करें। रोहित शर्मा और केएल राहुल की वापसी के बाद उनके लिए जगह नहीं बन पाएगी।

कटक की पिच के बारे में कहा जा रहा है कि वह तेज गेंदबाजों को मदद करेगी। तेज गेंदबाजों को यहां उछाल मिल सकता है। साथ ही स्पिन गेंदबाजों को टर्न भी मिल सकता है। ऐसे में उमरान मलिक को मौका मिल सकता है। अब देखना है कि टीम मैनेजमेंट उन्हें लेकर क्या फैसला लेती है। उमरान कटक में अभ्यास सत्र के दौरान नजर आए। उन्होंने जमकर पसीना बहाया। उमरान को पहले मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था।

भारतीय टीम 20 दिसंबर 2017 के बाद इस मैदान पर उतरेगी। उसने पिछली बार श्रीलंका को 93 रन से हराया था। उससे पहले 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यहां जीत हासिल की थी। सात साल बाद दोनों टीमें इस मैदान पर आमने-सामने होंगी।

ये हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
भारत: ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत(कप्तान, विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या(उपकप्तान), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान/उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल।

दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डिकॉक(विकेटकीपर), तेंबा बावुमा, ड्वेन प्रिटोरियस, रसी वान डर डुसेन, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, एनरिच नोर्त्जे, तबरेज शम्सी।